अशोक गहलोत सरकार के 4 साल पूरे होने पर जश्न का आयोजन, 12 दिन तक…

Celebration organized on completion of 4 years of Ashok Gehlot government, for 12 days...
Celebration organized on completion of 4 years of Ashok Gehlot government, for 12 days...
इस खबर को शेयर करें

Jaipur News: राजस्थान की गहलोत सरकार के चार साल पूरे होने पर 12 दिनों तक जश्न मनाने जा रही है. इसी कड़ी में 16 दिसम्बर को अल्बर्ट हाल पर शाम को आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी मुख्यअतिथि के रूप में शामिल होंगे. चार साल का कार्यकाल पूरा करने वाले गहलोत सरकार 17 दिसंबर से 28 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. इसके लिए पूरी तैयारी भी है. सूत्रों की माने तो इस बार जश्न को बड़ा बनाने की तैयारी है. मुख्य सचिव उषा शर्मा ने 14 विभागों को निर्देश दिए हैं कि वे योजनाओं का प्रजेंटेशन तैयार कर लें. जिसमें प्रमुख रूप से स्कूल शिक्षा, कृषि विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और पर्यटन विभाग को निर्देश दिया है. इसके लिए तैयारी तेज हो गई है.

ऐसा है कार्यक्रम
सरकार के जश्न का कार्यक्रम 17 दिसंबर को सुबह 11 बजे जवाहर कला केंद्र, जयपुर में विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ, अवलोकन किया जाएगा. इसके साथ ही सुजस एप की लॉन्चिंग भी होगी. वहीं प्रचार सामग्री और पुस्तिकाओं का अनावरण होगा दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री निवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस और लंच का आयोजन किया गया है. 18 दिसंबर से सिकंदरा जिला दौसा में सुबह 11 बजे प्रदर्शनी का शुभारंभ और अवलोकन होगा. साथ ही लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

19 दिसंबर से 26 दिसंबर 2022 तक स्कूल शिक्षा एवं उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मॉडल स्टेट राजस्थान, राजस्थान सरकार सामाजिक सुरक्षा योजनाएं आदि विषयों पर निबंध, क्विज और वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा. इसके साथ ही 22, 23 और 24 दिसंबर, 2022 समस्त जिला मुख्यालय पर जिला प्रभारी मंत्री के द्वारा जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ होगा. साथ ही जिला दर्शन विकास पुस्तिका का विमोचन और प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा. इसके अलावा 22 दिसंबर से 28 दिसंबर तक समस्त ग्राम पंचायत पर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा.

राहुल गांधी होंगे मुख्य अतिथि
वहीं 16 दिसंबर की शाम को अल्बर्ट हॉल पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा. जिसमें राहुल गांधी मुख्य अतिथि होंगे. जानकारी के अनुसार गायिका सुनिधि चौहान प्रस्तुति देंगी. सरकार के सभी मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के अलावा सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जयपुर नहीं आ रही है इसलिए इन्हे यहां लाकर एक माहौल बनाने का पूरा प्रयास होगा.