अशोक गहलोत आज से संभालेंगे देश की इस ‘सुपर हॉट सीट’ की कमान, मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। पूर्व सीएम अशोक गहलोत आज से उत्तर प्रदेश में लोकसभा की ‘सुपर हॉट सीट’ अमेठी में कैंप करने जा रहे हैं। वे वहां मतदान दिवस तक रुकेंगे और पार्टी से जुड़ी हर छोटी से लेकर बड़ी गतिविधि पर नज़र बनाए रखेंगे।गौरतलब है कि गहलोत को कांग्रेस आलाकमान ने अमेठी सीट पर बतौर सीनियर पर्यवेक्षक नियुक्त करते हुए बड़ी ज़िम्मेदारी दी है।

जयपुर से रवानगी आज
जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम अशोक गहलोत आज दोपहर लगभग डेढ़ बजे जयपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए विशेष प्लेन से रवाना होंगे। वे लखनऊ पहुंचने के बाद सीधे अमेठी के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रतिष्ठा से जुड़ी है अमेठी सीट
अमेठी की परंपरागत सीट का कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार से वर्षों पुराना नाता रहा है। यही कारण है कि इस सीट पर चुनाव को कांग्रेस और गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

चुनौती बड़ी, क्या मिलेगी सफलता?
एक बार खो चुकी अमेठी सीट को फिर से जीतना कांग्रेस के लिए आसान नहीं है। इस वजह से सीनियर पर्यवेक्षक नियुक्त हुए अशोक गहलोत के लिए अमेठी को जिताने का टास्क चुनौतीपूर्ण है।

मुकाबला बना हुआ है रोचक
अमेठी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार केसी शर्मा का मुकाबला मौजूदा सांसद व मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी से है। स्मृति ईरानी ने यहां से पिछला चुनाव राहुल गांधी को हराकर जीता था। ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी यहां की टक्कर दिलचस्प रहने वाली है।