देश के इन इलाकों में बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत,

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। सफदरजंग वेधशाला के अनुसार न्यूनतम तापान 24.3 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि आज लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

आज दिल्ली में गर्मी से राहत की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिल्ली के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाये रहेंगे और बादल गरजने एवं बिजली चमकने की संभावना है। दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार रात 9 बजकर 5 मिनट पर एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 247 रहा।

इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश
मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काई मेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्व भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश बारिश के साथ 1-2 स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

बंगाल से तमिलनाडु तक बारिश के आसार
स्काई मेट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश होने की संभावना है।