पाकिस्तान के पुलिस हेडक्वार्टर में कोहराम, 4 घंटे चली गोलीबारी, बिछी लाशें ही लाशें, यहां देंखे

Chaos in Pakistan's police headquarters, firing lasted for 4 hours, only dead bodies, see here
Chaos in Pakistan's police headquarters, firing lasted for 4 hours, only dead bodies, see here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है. कराची पुलिस मुख्यालय (KPO) में घुस आए सभी आतंकियों को पाकिस्तानी रेंजर्स ने ढेर कर दिया है. तीन आतंकियों को ढेर करने के अलावा एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की भी मौत हुई है जबकि 11 लोग घायल हुए हैं. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

यह हमला शुक्रवार शाम लगभग 7.10 मिनट पर शराह-ए-फैसल इलाके में हुआ. आतंकी कराची पुलिस मुख्यालय (KPO) में घुस आए थे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी. कराची पुलिस मुख्यालय में घुसे इन आतंकियों के पास भारी विस्फोटक और हथियार थे, जिनसे ये लगातार हमला कर रहे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची पुलिस मुख्यालय में घुसे इन आतंकियों के पास हैंड ग्रेनेड और ऑटोमैटिक गन थे. पाकिस्तान रेंजर्स और पुलिसबलों ने एआईजी ऑफिस के पास इलाके को चारों ओर से घेर लिया था. सिंध पुलिस और पाकिस्तान रेंजर्स भारी संख्या में केपीओ के पास तैनात किया गया था.

आतंकवाद, विदेशी फंडिंग जैसे आरोपों से घिरे इमरान खान, होगी गिरफ्तारी?
इससे पहले सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बताया था कि पुलिस हेडक्वार्टर की पांच मंजिला इमारत की तीन मंजिलों को अब तक खाली करा लिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने सबसे पहले आधा दर्जन हैंड ग्रेनेड पुलिस मुख्यालय पर फेंके और फिर अंदर घुस गए थे. पुलिस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि अर्धसैनिक बलों, पुलिस और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी जारी है. हमलावरों को चारों ओर से घेरने के लिए जिले की सभी मोबाइल वैन को तुरंत मौके पर बुला लिया गया है.

पाकिस्तानी रेंजर्स के प्रवक्ता ने बताया था कि क्विक रिस्पॉन्स फोर्स (क्यूआरएफ) घटनास्थल पर पहुंचा और इलाके को चारों ओर से घेर लिया. पुलिस सर्जन डॉ. सुमारिया सैयद ने बताया कि एक घायल वर्कर को इलाज के लिए जिन्नाह पोस्टग्रैजुएट मेडिकल सेंटर लाया गया.

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना पर संज्ञान लेते हुए संबंधित क्षेत्र के डीआईजी को निर्देश देते हुए कहा था कि इस हमले में शामिल आतंकियों को गिरफ्तार किया जाए. पुलिस मुख्यालय पर हमला किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है. मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारी से रिपोर्ट मांगते हुए कहा है कि वह निजी तौर पर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

बता दें कि कराची पुलिस मुख्यालय कराची के मेन आर्टरी रोड पर है, जो सीधे हवाईअड्डे की ओर जाता है. कराची में सुरक्षाबलों के निर्देश पर ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया गया है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता ने कराची पुलिस हेडक्वार्टर पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है.

बता दें कि पाकिस्तान में नवंबर से ही आतंकी हमलों की घटनाएं बढ़ी हैं. दरअसल नवंबर में पाकिस्तानी तालिबान ने पाकिस्तान सरकार के साथ कई महीनों से जारी सीजफायर को खत्म कर दिया था.

पिछले महीने पेशावर में तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने एक मस्जिद के भीतर खुद को उड़ा लिया था. इस हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें पुलिसकर्मियों की संख्या सबसे अधिक थी.