उत्तराखंड में डीजीपी के नाम से 10 लाख की ठगी, जानिए क्या है पूरा मामला

Cheating of 10 lakhs in the name of DGP in Uttarakhand, know what is the whole matter
Cheating of 10 lakhs in the name of DGP in Uttarakhand, know what is the whole matter
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के नाम से 10 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पीड़ित के वकील ने डीजीपी से मुलाकात कर इस मामले में पूरी जानकारी दी है। जिसके बाद डीजीपी ने मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

पुलिस को डोनेशन देने के नाम पर 10 लाख रूपए हड़प लिए

विकासनगर के दो अधिवक्ता सतीश कुमार, संजय कटारिया ने डीजीपी अशोक कुमार से मिलकर इस बात की जानकारी दी कि दौलत कुंवर नाम के व्यक्ति द्वारा डीजी के नाम से पुलिस को डोनेशन देने के नाम पर हमसे 10 लाख रूपए हड़प लिए हैं। जुलाई, 2021 में प्रेमनगर थाने में जमीन सम्बन्धी फर्जीवाड़े के एक मुकदमे में मदद करने के नाम पर आरोपी दौलत कुंवर ने पीड़ितों से पैसे लिए थे, इस मुकदमे में पैरवी के दौरान सह आरोपी सुशील आर्य को 09 अक्टूबर, 2022 को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद पीड़ितों को अपने साथ हुई ठगी का पता चला।

पीड़ितों ने आरोप लगाए कि जब आरोपी से पैसे वापस मांगे तो दौलत कुंवर जल्द पैसे वापस करने का झूठा आश्वासन देता रहा, लेकिन आज तक पैसे वापस नहीं करे। पीड़ितों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने दौलत कुवंर के विरूद्ध तुरंत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को निर्देशित किया गया है। मामला सामने आने के बाद डीजीपी की और से अपील की गई है कि किसी भी ऐसे बहकावे में न आए, ऐसे झूठे लोगों के जाल में बिल्कुल न फंसे। आपके आस-पास यदि कोई व्यक्ति ऐसा कर रहा है, तो तुरंत इसकी जानकारी मेरे संज्ञान में लाएं।