‘तानाशाही’ के खिलाफ और मजबूती से आएंगे’, गहलोत ने राहुल को बताया राष्ट्र की आवाज

Clear picture of UP civic elections! The Supreme Court Court...
Clear picture of UP civic elections! The Supreme Court Court...
इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सांसद पद से राहुल गांधी की अयोग्यता पर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता देश की आवाज हैं और वह ‘तानाशाही’ के खिलाफ मजबूती से सामने आएंगे। गहलोत ने कहा, ‘लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता तानाशाही का एक और उदाहरण है। बीजेपी को यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने इंदिरा गांधी के खिलाफ भी यही तरीका अपनाया था और उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़े थे।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी देश की आवाज हैं जो अब इस तानाशाही के खिलाफ और मजबूत होंगे।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और हिंसा का मुद्दा उठाया। बीजेपीसरकार उन पर ध्यान देने के बजाय उनके खिलाफ दमनात्मक कदम उठा रही है। इससे पहले टोंक के बनस्थली विद्यापीठ में पत्रकारों से बात करते हुए गहलोत ने राहुल गांधी के खिलाफ फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया।

उन्होंने कहा कि न्यायपालिका का सम्मान करना सभी का कर्तव्य है लेकिन जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मुद्दे को प्रचारित कर रही है वह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। उन्होंने कहा, ‘यह पूरा खेल जो जानबूझकर खेला जा रहा है। लोकतंत्र के लिए खतरा है। उन्होंने कहा आगे कहा कि संविधान की रक्षा करने का समय आ गया है। गहलोत ने नए जिलों के गठन के विरोध पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस फैसले से सरकार को सुशासन सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।