उत्तराखंड में फटा बादल, 25 जुलाई तक सभी जिलों में येलो अलर्ट

Cloudburst in Uttarakhand, yellow alert in all districts till July 25
Cloudburst in Uttarakhand, yellow alert in all districts till July 25
इस खबर को शेयर करें

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं. नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. उत्तराखंड के पुरोला कस्बे में बादल फटने की घटना सामने आई हैं. जिससे इमारतें, वाहन और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. यहां स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. वहीं, लैंडस्लाइड के कारण कई सड़कें बंद हो गई हैं. बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग छिनका और कंचनगंगा के पास मलबा आने के कारण सड़क मार्ग अवरुद्ध है. मौसम विभाग के मुताबिक, लोगों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है.

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि उत्तरकाशी के बड़कोट में भारी बारिश के कारण यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर काफी मलबा आ गया है. इसके कारण एक स्कूल में भी पानी भर गया है. स्कूली बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर तैनात है. राहत कार्य जारी है.

25 जुलाई तक सभी जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शनिवार को उत्तराखंड के सभी जिलों में 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में बिजली चमकने और तेज गर्जना के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी और देहरादून में भारी बारिश की संभावना है. प्रदेश में 25 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, गुजरात के कुछ हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश संभव है. जम्मू कश्मीर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, उत्तर पूर्व भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.