सीएम धामी का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर ऐक्शन, उत्तराखंड में निवेश पर बना यह धासूं प्लान

CM Dhami's action on Global Investors Summit, this amazing plan on investment in Uttarakhand
CM Dhami's action on Global Investors Summit, this amazing plan on investment in Uttarakhand
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के प्रचार के तहत सोमवार से दुबई के दौरे पर जा रहे हैं। वहां विभिन्न औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों के साथ सीएम की मुलाकात प्रस्तावित है। सीएम दुबई और आबुधाबी में रोड शो भी करेंगे। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में खाड़ी देशों से भी निवेश की राह खुलने की उम्मीद है।

सीएम दुबई टूर के लिए रविवार को देहरादून से दिल्ली रवाना हो गए। डीजी सूचना बंशीधर तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री 16 से 18 अक्तूबर तक टूर पर रहेंगे। उधर, सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षीसुंदरम, अपर सचिव रोहित मीणा समेत उत्तराखंड के अफसरों की टीम पहले ही दुबई पहुंचकर तैयारियों को मुकम्मल करने में जुटी है।

मालूम हो कि इससे पहले चार अक्तूबर को दिल्ली रोड शो के दौरान कुल 18,975 करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू हुए थे। उसके पहले 26 से 28 सितंबर के बीच ब्रिटेन में विभिन्न संस्थानों के साथ 12,500 करोड़ रुपये के निवेश के लिए करार किए गए थे। समिट के कर्टेन रेजर कार्यक्रम के तहत 14 सितंबर को भी 7600 करोड़ रुपये के एमओयू हुए थे। तिवारी ने बताया कि खाड़ी देशों से भी निवेश को लेकर सकारात्मक संकेत हैं।