कड़ाके की ठंड में आधी रात भोपाल की सड़कों पर निकले CM मोहन यादव, अचानक पहुंच गए रैन बसेरा और…

CM Mohan Yadav came out on the streets of Bhopal at midnight in the harsh cold, suddenly reached the night shelter and...
CM Mohan Yadav came out on the streets of Bhopal at midnight in the harsh cold, suddenly reached the night shelter and...
इस खबर को शेयर करें

भोपाल; मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे सड़क किनारे रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने बुधवार को भोपाल में जवाहरलाल नेहरू कैंसर हॉस्पिटल के बाहर बने रैन बसेरों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है कि रैन बसेरों में रहने वाले लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

सीएम मोहन यादव ने कहा, प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. ऐसे में मैंने बुधवार यानी 20 दिसंबर की रात को रैन बसेरों में रुके मरीजों उनके परिजनों और नागरिकों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम रात में रुकने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. इसके लिए सीएम ने आवश्यक निर्देश भी दिए हैं.

इन संभागों में शीतलहर का प्रकोप
आईएमडी भोपाल की 20 दिसंबर की बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के सभी संभागों में मौसम शुष्क बना रहा. साथ ही धार और खंडवा में तेज शीतलहर चली, जबकि खरगौन, मलांजखंड, शिवनी और दतिया में ठंडी हवाएं चलीं. वहीं भोपाल, नर्मदापुरम और ग्वालियर संभागों में न्यूनतम तापमान स्थिर रहा, लेकिन अन्य जिलों में पारा सामान्य से नीचे चला गया.

प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि नर्मदापुरम में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं ग्वालियर में भी 6.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सुबह कड़ाके की सर्दी रही.