चुनाव से पहले RSS कार्यालय पहुंचे CM शिवराज, भैय्याजी जोशी से बंद कमरे में की बात

CM Shivraj reaches RSS office before elections, talks with Bhaiyyaji Joshi in closed room
CM Shivraj reaches RSS office before elections, talks with Bhaiyyaji Joshi in closed room
इस खबर को शेयर करें

MP Assembly Elections 2023: इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी बयार चल चुकी है और नेताओं का दिन का चैन और रात की नींद उड़ी है. सीएम शिवराज को ही देख लीजिए. उड़नखटोला लेकर निकले सीएम शिवराज ने पूरा मध्य प्रदेश ही नाप दिया है. ऐसे में कल रात को सीएम शिवराज सिंह का आरएसएस कार्यालय अर्चना आना नई सुगबुगाहट और कयासों का बीजारोपण करता नजर आ रहा है.

अचानक अर्चना का कार्यक्रम क्यों बना?
दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर दौरे पर थे. यहां से उन्हें इंदौर ट्रांजिट विजिट पर आकर एयरपोर्ट से ही भोपाल रवाना होना था. ये कार्यक्रम पहले से ही तय था. लेकिन अचानक खबर आती है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रामबाग स्थित आरएसएस कार्यालय अर्चना पहुंच गए हैं.

अमूमन सीएम के मूवमेंट की जानकारी प्रशासनिक और पुलिस अफसरों सहित मीडिया तक भी पहुंचाई जाती है. सीएम के कार्यक्रम भी पहले ही लगभय तय ही होते हैं लेकिन सीएम शिवराज सिंह का अर्चना अकस्मात आगमन नए सवालों और संभावनाओं को हवा दे रहा है.

भैयाजी जोशी से मिलने आए थे सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इंदौर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मालवा प्रांत के अर्चना कार्यालय पहुंचने के पीछे एक बड़ी वजह बताई जा रही है. देखा जाए तो आगर मालवा और मंदसौर के दौरे के बाद इंदौर आकर सीएम शिवराज को सीधे एयरपोर्ट से विमान से भोपाल जाना था. मगर सीएम शिवराज अचानक अर्चना कार्यालय पहुंच गए.

यहां संघ के पूर्व सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी, प्रांत प्रचारक बलिराम पटेल व अन्य पदाधिकारियों से उनकी करीब चालीस मिनट तक मुलाकात चली. बाद में मुख्यमंत्री ने मीडिया के माइक देखकर सभी के हाथ जोड़ लिए और कहा की भैया आज बाइट नही सभी को मेरा नमस्कार इसका चुनाव से कोई संबध नही है इसे सामान्य भेंट बताया.

बिना सायरन चला काफिला
इससे पहले एयरपोर्ट पर सीएम की अगवानी करने के लिए मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, सुदर्शन गुप्ता सहित बड़े नेता भी एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे, लेकिन वे जैसे ही आगर मालवा से आए, उन्होंने सभी नेताओं से कहा कि आप एयरपोर्ट पर इंतजार करें, मैं अर्चना कार्यालय होकर आता हूं. इसके बाद उनका काफिला बिना शोरशराबे और सायरन बजाए अर्चना कार्यालय पर पहुंचा. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री का काफिला दबे पांव दोबारा सीधे एयरपोर्ट की ओर रवाना हो गया.