पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने निकाला, हाल ही में PM मोदी से की थी मुलाकात

इस खबर को शेयर करें

Acharya Pramod Krishnam: कांग्रेस ने अपने नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है। प्रमोद कृष्णम हाल के दिनों में कई बार कांग्रेस के खिलाफ की बयान दे चुके थे। साथ ही कुछ दिनों से बीजेपी की जमकर तारीफ कर रहे थे। पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके थे।

क्यों कांग्रेस से बाहर हुए प्रमोद कृष्णम
आचार्य प्रमोद कृष्णम पर आरोप है कि वो पार्टी के खिलाफ बयानबाज़ी कर रहे थे, अनुशासनहीनता दिखा रहे थे, जिसके बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है। कांग्रेस की ओर से कहा गया- “पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता और बार-बार बयानबाजी की शिकायतों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।”

पीएम मोदी से की थी मुलाकात
कृष्णम ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर “श्री कल्कि धाम” के शिलान्यास समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। इसके अलावा प्रमोद कृष्णम स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह से भी मुलाकात कर चुके हैं। पिछले कुछ समय से प्रमोद कृष्णम पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कांग्रेस की आलोचना कर रहे थे।

पीएम मोदी की जमकर तारीफ
आचार्य प्रमोद ने इस महीने शिलान्यास समारोह का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए उनका आभार भी जताया था। प्रमोद ने एक्स पर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लिखा था कि उनपर दिव्य शक्ति का आशीर्वाद है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- “मैं पीएम मोदी से पहली बार मिला। मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि पीएम पर किसी दैवीय शक्ति का आशीर्वाद जरूर है। मुलाकात के बाद मुझे जो महसूस हुआ उसे, मैं कह सकता हूं कि वह दैवीय शक्ति का प्रतीक है। मैं उन भावनाओं को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। इसे शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है।”