कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में डेरा डालेंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता, 23 मई को कमलनाथ करेंगे बड़ी बैठक

Congress veteran leaders will camp in Madhya Pradesh after Karnataka, Kamal Nath will hold a big meeting on May 23
Congress veteran leaders will camp in Madhya Pradesh after Karnataka, Kamal Nath will hold a big meeting on May 23
इस खबर को शेयर करें

MP Politics: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद कांग्रेस उत्साहित नजर आ रही है। ऐसे में अब कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर के नेता भी मध्य प्रदेश में सक्रिए होने की तैयारी में हैं। खास बात यह है कि 23 मई को कमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं की बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक के अगले ही दिन 24 मई को दिल्ली में भी कांग्रेस आलाकमान के साथ मध्य प्रदेश के नेताओं की बैठक होगी।

23 मई को बड़ी बैठक
बताया जा रहा है कि 23 मई कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की भोपाल में मैराथन बैठकें होगी। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले और प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में दो बैठक होगी। क्योंकि इस बैठख के बाद ही सबको दिल्ली रवाना होना है। इन बैठकों में एआईसीसी के जनरल सेक्रेटरी मीडिया एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के इंजार्च जयराम रमेश, कांग्रेस मीडिया डिपार्टमेंट के इंचार्ज पवन खेड़ा और सोशल मीडिया की इंचार्ज सुप्रिया श्रीनेत भी शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचेंगी।

कैंपेन की होगी तैयारी
बताया जा रहा है कि कांग्रेस की बैठक में कांग्रेस के मीडिया डिपार्टमेंट और सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के कामकाज को लेकर चर्चा होगी, जिसमें मीडिया और सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के चुनावी कैंपेन का खाका खीचा जाएगा। जयराम रमेश प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष, उपाध्यक्षो के साथ बैठक कर मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव कैंपेन पर चर्चा करेंगे

राष्ट्रीय स्तर के नेता एमपी में डालेंगे डेरा
बताया जा रहा है कि कांग्रेस का सबसे ज्यादा फोकस मध्य प्रदेश में हैं। ऐसे में कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के कई नेता अब मध्य प्रदेश में डेरा डालेंगे। खास बात यह है कि इसकी तैयारियां खुद कमलनाथ कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव हैं। लेकिन दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं, ऐसे में पार्टी ने पूरा फोकस मध्य प्रदेश में बनाया है।

प्रियंका-राहुल भी आएंगे मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी मोर्चा संभालेंगी। इस बार प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का शंखनाद जबलपुर से करने जा रही हैं। प्रियंका गांधी के अलावा राहुल गांधी भी जल्द मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचेंगे।