औरंगाबाद में पुलिस बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम, 29 केन बम के साथ कोडेक्स वायर बरामद

इस खबर को शेयर करें

औरंगाबाद. नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सलियों की साजिश एक बार फिर नाकाम हो गयी है. सर्च अभियान पर रहे सुरक्षा बलों ने नक्सलियों द्वारा छिपाकर लगाये गये 29 केन बम को बरामद कर लिया है. बड़ी बात यह है कि 60 मीटर कोडेक्स वायर भी उस जगह से मिले है.

भारी मात्रा में विस्फोटक होने की मिली थी सूचना
पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि मदनपुर थाना क्षेत्र के गिजनिया बथाना पहाड़ी इलाके में नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान चलाया जा रहा था. सूचना मिली कि पुलिस पर हमला करने व जवानों को नुकसान पहुंचाने के उदेश्य से नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में विस्फोटक रखे गये है.

29 केन बम और 60 मीटर कोडेक्स वायर बरामद
सूचना के आधार पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान के नेतृत्व में कोबरा 205 बटालियन और स्थानीय पुलिस बलों को सर्च अभियान पर भेजा गया. सर्च अभियान के दौरान ही गिजनिया बथाना पहाड़ी इलाके में 29 केन बम और 60 मीटर कोडेक्स वायर बरामद किया गया. उक्त विस्फोटक को उसी जगह पर विनष्ट कर दिया गया.

नक्सलियों की सामानांतर सरकार चलती थी
ज्ञात हो कि मदनपुर के दक्षिणी इलाके में नक्सलियों की सामानांतर सरकार चलती थी. हाल के महीनो में या यूं कहे कि पिछले दो से तीन वर्ष में औरंगाबाद पुलिस के साथ सीआरपीएफ व कोबरा की टीम ने नक्सलियों की तमाम मंसूबो को ध्वस्त कर दिया. बड़े-बड़े नक्सली या तो मारे गये या जेल में चक्की पीस रहे है.