Constipation Tips: सुबह के समय नहीं होता है पेट साफ, ये घरेलू उपाय दिलाएंगे समस्या से छुटकारा

Constipation Tips: Stomach is not cleared in the morning, these home remedies will get rid of the problem
Constipation Tips: Stomach is not cleared in the morning, these home remedies will get rid of the problem
इस खबर को शेयर करें

गलत लाइफस्टाइल हमारी सेहत पर काफी बुरा असर डालती है. सुबह-सुबह अगर पेट साफ नहीं होता तो दिनभर पेट में दर्द जैसी समस्या होने लगती है. अगर आपको भी पेट साफ ना होने की दिक्कत रोजाना होती है तो आपको कुछ घरेलू उपायों को करके दूर कर लेनी चाहिए.

फल-सब्जियां

पेट साफ ना होने की परेशानी अधिकतर काफी लोगों को होती है. ये दिक्कत हमारी ही खराब आदतों की वजह से होने लगती है. इसको दूर करने के लिए अपनी डाइट में साबुत अनाज, फल-सब्जियों का सेवन करना चाहिए.

किशमिश

किशमिश का रोजाना खाली पेट सेवन करने से आपको पेट ना साफ होने की परेशानी नहीं होगी. 8 से 10 मुनक्का को रात में पानी में भिगोकर आप सुबह के समय खा सकते हैं.

पानी

आपको रोजाना सुबह उठकर खूब सारा पानी पी लेना चाहिए. डिहाइड्रेशन की वजह से भी कब्ज जैसी परेशानी होती है. आपको रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए.

जीरा और अजवाइन

अधिक मसाले वाली चीजों को खाने से भी कब्ज और पेट साफ ना होने की परेशानी होने लगती है. जीरा और अजवाइन का सेवन करने से आपकी पेट से जुड़ी दिक्कतें दूर हो जाती है.

शहद और नींबू पानी

शहद और नींबू पानी को रोजाना सुबह के समय पीने से आपका पेट साफ रहेगा और कब्ज, अपच और खराब डायजेशन जैसी परेशानी आपको नहीं होगी.