मुजफ्फरनगर में प्रॉपर्टी के लिए प्रेमी के मिल गई पत्नी, पति को उतारा मौत के घाट

Controversy over the holding of Jat Mahasabha in Muzaffarnagar, huge anger among drug traders
Controversy over the holding of Jat Mahasabha in Muzaffarnagar, huge anger among drug traders
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के मोरना में 6 जुलाई को हुए प्रवीण हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवक की हत्या प्रॉपर्टी के लिए कराई गई थी। वारदात को उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर अंजाम दिया था।

इस मामले में पत्नी सहित 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से हत्या में इस्तेमाल हथियार को भी बरामद कर लिया है। दो आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में हैं।

पत्नी के अवैध संबंध से था नाराज

एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि आरोपियों से इस मामले में पूछताछ की गई। जिसमें ये सामने आया कि मृतक प्रवीण की पत्नी स्वीटी का गौरव नेपाली नाम के युवक से अवैध संबंध में थे। प्रवीण इस बात का विरोध करता था। पत्नी से परेशान होकर प्रवीण अपनी 4 बीघा जमीन बेचकर उससे अलग ग्राम मोरना में किराये पर रहने लगा।

वह अपनी बाकि जमीन दो बीघा जमीन को भी बेचना या ट्रस्ट को देना चाहता था। पत्नी स्वीटी इसका विरोध करती थी। जमीन और घर को बेचने से रोकने के लिए स्वीटी ने अपने प्रेमी गौरव नेपाली की मदद ली। उसने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रच डाली।

एसएसपी के मुताबिक प्रेमी गौरव नेपाली ने प्रवीण की हत्या के लिए दोस्त राजीव फौजी से संपर्क किया था। राजीव फौजी ने दो शूटर दीपक व शुभम पंडित को प्रवीण की हत्या के लिए कहा। इसके आलावा गांव छछरोली के रहने वाले अंकित व शैंकी से प्रवीण की रेकी और मुखबिरी कराई गई।

शूटर दीपक और शुभम को गांव के रास्तों के बारे में पहले से ही जानकारी दे दी गई थी। प्रवीण की पत्नी स्वीटी ने शूटर दीपक, शुभम और राजीव फौजी को 1-1 लाख रुपए हत्या के बाद देने का वादा किया था। प्रेमी गौरव नेपाली ने ही हत्या के लिए शूटर्स को हथियार मुहैया कराए थे।

6 जुलाई की रात को अंकित और शैंकी की सूचना पर शूटर दीपक और शुभम मोटरसाइकिल पर मोरना आए। बाइक को गौरव नैपाली चला रहा था। प्रवीण रात में एक मेडिकल स्टोर के बाहर खड़ा था। वहीं पर उसे गोली मारी गई।

सर्विलांस की मदद से पकड़े आरोपी

पुलिस के अनुसार सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंची। प्रवीण की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो आरोपी अभी भी फरार है। जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। उनमें दीपक, शुभम पण्डित, अंकित उर्फ सन्नी, शैंकी और पत्नी स्वीटी शामिल है। जबकि राजीव और गौरव नेपाली फरार चल रहे हैं। उनके पास से हत्या में इस्तेमाल 2 तमंचे, 4 जिंदा कारतूस,1 स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की गई है।