परीक्षा केंद्र पर छात्रा से छीनी कॉपी, कहा- फीस जमा करो फिर आ जाओ, सदमे में कर ली खुदकुशी

Copy snatched from the student at the examination center, said- deposit the fees, then come, committed suicide in shock
Copy snatched from the student at the examination center, said- deposit the fees, then come, committed suicide in shock
इस खबर को शेयर करें

एक तरफ परीक्षा के तनाव से मुक्ति दिलाने को लेकर प्रधानमंत्री सहित अन्य लोग छात्रों को टिप्स दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक छात्रा को फीस बकाया होने पर कॉलेज से बाहर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि छात्रा कॉलेज में परीक्षा दे रही थी, तभी प्रबंधक उसके पास पहुंचे और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए कॉपी छीन ली. प्रबंधक की इस हरकत से आहत होकर छात्रा अपने घर पहुंची और रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

बता दें, दिलदारनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की महिला महाविद्यालया उसिया में बीए सेकंड ईयर की छात्रा थी. 14 फरवरी को वह अपने परीक्षा सेंटर पर परीक्षा देने के लिए गई थी. वहां पर फीस बकाया होने के चलते उसे सेंटर से बाहर कर दिया गया, जिसके बाद वह चार किलोमीटर पैदल चलकर कॉलेज पहुंची. कॉलेज प्रबंधन से बात करने के बाद वह फिर चार किलोमीटर पैदल चलकर अपने सेंटर पर पहुंची.

प्रबंधक ने छात्रा को कहे अपशब्द
वहां उसे परीक्षा देने तो दिया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद सेंटर पर प्रबंधक पहुंचे और छात्रा को अपशब्द कहते हुए कॉपी छीन ली. इसके बाद उसे कहा कि जाओ पहले फीस लेकर आवो तब परीक्षा देना. प्रबंधक के व्यवहार से आहत छात्रा सीधे घर पहुंची और कमर बंद करके जोर-जोर से रोने लगी. परिवार वालों ने उसके काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह उदास ही रही.

छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली
परिवार वालों ने बताया कि रात में छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के भाई ने बताया कि प्रबंधक ने उसकी बहन के साथ गाली-गलौज की थी, जिससे वह काफी आहत थी. यही नहीं फीस न जमा करने पर उसका शारीरिक शोषण भी किया. वहीं घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि एक दिन पूर्व छात्रा के आत्महत्या करने की जानकारी पुलिस को हुई थी. पुलिस मौके पर पहुंची थी.

परिजनों की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा
पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों का आरोप था कि स्कूल की फीस समय से जमा नहीं होने के कारण प्रबंधक द्वारा उसे परीक्षा में सही समय से नहीं बैठने दिया गया था, जिससे आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली. परिजनों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.