Corona Update: हिमाचल में आज 1843 मामले, 9 की गई जान; ओमिक्रॉन ने भी पकड़ी रफ्तार

इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल में कोरोना महामारी हर दिन लोगों की जान ले रही है। वहीं कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भी प्रदेश में रफ्तार पकड़ने लगा है। आज प्रदेश में 9 लोगों की कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से मौत हुई है। वहीं आज स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार खेल मंत्री राकेश पठानिया सहित प्रदेश में 1843 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इन मामलों के साथ ही प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 9752 पहुंच गई है। प्रदेश में 2417 कोरोना संक्रमित (Corona Infected) आज पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज दिन तक दो लाख 67 हजार 577 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से दो लाख 53 हजार 840 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में अब तक 3961 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने आज 11717 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे।

हिमाचल में ओमिक्रॉन के 10 केस
हिमाचल में शुक्रवार यानी आज प्रदेश में ओमिक्रॉन के 10 नए मामले सामने आए हैं। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) दिल्ली से आज 127 संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण (डब्ल्यूजीएस) रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इन WGS नमूनों में से 10 नमूने ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 10 मामलों में 2 मामले जिला कांगड़ा और जिला मंडी के हैं। ये नमूने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से लिए गए थे। शेष 8 मामले कांगड़ा जिले के प्रहरी स्थलों से भेजे गए थे। ये सैंपल 15 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक पॉजिटिव पाए गए मरीजों के लिए गए थे। सरकारी प्रवक्ता ने आगे कहा कि अब तक हिमाचल में ओमिक्रॉन के कुल 25 मामले पाए गए हैं। शुरुआत में ओमिक्रॉन संस्करण केवल अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में ही रिपोर्ट किया गया था, लेकिन अब समुदाय से भी इस संस्करण की सूचना मिली है।

आज किस जिला से कितने मामले
हिमाचल में आज सबसे अधिक कांगड़ा जिला में 371 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा सोलन में 276, मंडी में 259, हमीरपुर में 181, शिमला (Shimla) में 176, सिरमौर में 152, ऊना में 130, बिलासपुर में 126, चंबा में 69, कुल्लू में 66, किन्नौर में 35 और लाहुल स्पीति जिला में दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आज किस जिला से कितनी मौतें
हिमाचल में आज सबसे अधिक कांगड़ा जिला में चार लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। यह चारों ही पुरुष हैं। इसके अलावा हमीरपुर में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। वहीं मंडी में तीन लोगों ने दम तोड़ा है। जिसमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। एक मौत बिलासपुर जिला मंे भी हुई है।