‘बेटी कभी नहीं मनाएगी सुहागरात’ ‘ससुर’ की 3 शर्तें सुन दूल्हे के उड़े होश

'Daughter will never celebrate Suhaagraat', the groom was shocked to hear the 3 conditions of his 'father-in-law'
'Daughter will never celebrate Suhaagraat', the groom was shocked to hear the 3 conditions of his 'father-in-law'
इस खबर को शेयर करें

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से शादी से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां विदाई के दौरान दुल्हन के पिता ने दूल्हे और उसके परिवार के सामने 3 ऐसी शर्तें रख दीं, जिन्हें सुनकर दोनों के होश उड़ गए. इसमें से एक शर्त ये भी थी कि दूल्हा और दूल्हन के बीच शारीरिक संबंध नहीं बनेंगे.

दरअसल, झांसी जिले के बरुआसागर थाना क्षेत्र के सिनौरा निवासी मानवेंद्र की शादी गुरसरांय में रहने वाली लड़की से तय हुई थी. 6 जून को बारात जानी थी. इसको लेकर मानवेंद्र के घर में खुशियां मनाई जा रही थीं. वो दिन भी आया जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था.

दुल्हन अपने मुंह बोले पिता और बहन के साथ बरुआसागर स्थित मैरिज हॉल पहुंची. ढोल नगाड़ों के साथ बारात भी मैरिज हॉल पहुंची. यहां टीका, जयमाला और सात फेरे जैसी सभी रस्में निभाई गईं. इसके बाद समय आया विदाई का. वर पक्ष विदाई को लेकर तैयारी में लगा हुआ था, तभी दुल्हन ने ससुराल जाने से इनकार कर दिया.

दुल्हन के पिता ने रखीं ये तीन शर्तें

इसकी वजह ये थी कि दुल्हन के मुंह बोले पिता ने दूल्हे और उसके के पिता के सामने तीन शर्तें रखी थीं. इसमें पहली शर्त थी कि दूल्हा और दूल्हन के बीच शारीरिक संबंध नहीं बनेंगे. दूसरी शर्त थी कि दूल्हन अपनी छोटी बहन को अपने साथ ससुराल लेकर जाएगी.

ससुराल जाने की बजाय घर चली गई दुल्हन

तीसरी शर्त थी कि मुंह बोला पिता कभी भी उसकी ससुराल जा सकेगा और उसे कोई भी नहीं रोकेगा. जब यह तीनों शर्तें दूल्हे के पिता और दूल्हे ने सुनीं तो उन्होंने मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद दुल्हन गुस्से में आ गई और डोली में बैठकर ससुराल जाने की बजाय वो अपने मुंह बोले पिता के घर गुरसरांय चली गई.

शादी टूटने के बाद दूल्हे ने कही ये बात

शादी टूटने के बाद दूल्हे ने कहा कि 6 तारीख को उसकी शादी थी. सभी रस्मों के बाद लड़की कमरे में चली गई. इसके बाद उसका मुंह बोला पिता आया और तीन शर्तें रखीं. जब तीनों शर्तें मानने से इनकार किया गया तो दुल्हन पिता के घर चली गई.