गुरुवार को भूलकर भी न करें ये 2 काम? पाई-पाई से हो जाएंगे मोहताज, भगवान विष्णु की झेलनी पड़ेगी नाराजगी

Do not do these 2 things on Thursday even by mistake? Will be dependent on every pie, will have to bear the displeasure of Lord Vishnu
Do not do these 2 things on Thursday even by mistake? Will be dependent on every pie, will have to bear the displeasure of Lord Vishnu
इस खबर को शेयर करें

Guruwar ke Totke: आज गुरुवार है. इसे भगवान विष्णु और बृहस्पति देव की आराधना का दिन कहा जाता है. कहते हैं कि अगर आपके बनते हुए काम लगातार बिगड़ रहे हैं. आपके घर से बीमारी जाने का नाम नहीं ले रही है या भरपूर मेहनत के बावजूद आपके हाथ खाली ही रहते हैं तो आप गुरुवार को कुछ विशेष उपाय करके अपने भाग्य का दरवाजा खोल सकते हैं. भगवान विष्णु के साथ ही उनकी जीवनसंगिनी मां लक्ष्मी की भी आराधना करने से घर में धन-संपदा का भंडार लगते देर नहीं लगती है. आज हम गुरुवार के ऐसे ही अचूक उपायों से आपको अवगत करवाते हैं.

गुरुवार के उपाय (Guruwar ke Upay)
सबसे पहले आप ब्रह्म मुहूर्त में उठकर साफ पानी से स्नान करें. नहाते समय ‘ॐ बृ बृहस्पते नमः’ का जाप जरूर करें. आप जिस पानी में नहाएं, उसमें चुटकी भर हल्दी जरूर डाल लें. ऐसा करने से आपकी कुंडली में जुड़े गुरू दोष खत्म हो जाते हैं और किस्मत का दरवाजा खुलता है.

ऐसे दूर करें विवाह की रुकावट
अगर विवाह में रुकावट आ रही है तो गुरुवार (Guruwar ke Upay) यानी आज पूरे दिन का व्रत रखें और पीले रंग के वस्त्र धारण करें. भोजन में भी यथासंभव पीली चीजों का सेवन करें. ऐसा करने भगवान विष्णु की कृपा बरसती है.

मान्यता है कि केले के वृक्ष में भगवान विष्णु का वास होता है, इसलिए आज केले के पेड़ की जड़ के पास देसी घी का दीपक जलाएं. साथ ही गुरू के 108 नामों का उच्चारण करें. किसी नजदीकी विष्णु मंदिर में जाकर वहां पर आराधना करें.

नौकरी-कारोबार की बाधा दूर करने का उपाय
नौकरी-कारोबार में चल रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज किसी मंदिर में पीली वस्तुओं जैसे कि फल, कपड़े, खाद्य पदार्थों आदि का दान करें. भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाएं. अपने कार्यस्थल पर भी पीली वस्तुओं का प्रयोग करें.

महिलाएं आज हर्गिज न करें ये 2 काम
घर में पसरी दरिद्रता को दूर करना चाहते हैं तो आज यानी गुरुवार (Guruwar ke Upay) को नाखून न काटें. महिलाएं न तो बाल धोएं और न कपड़े धोने की मशीन लगाएं. अपने घर में बने मंदिर में हल्दी की माला लटकाएं. किसी जरूरतमंद को दान दें और सबसे मीठा बोलें. आपको निश्चित रूप से इसका लाभ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)