घर में कभी न रखें ये 2 चीजें, हंसता-खेलता परिवार हो सकता है बर्बाद; जिसने रखा, वही जिंदगी में पछताया

Never keep these 2 things in the house, family can be ruined; The one who kept, only regretted in life
Never keep these 2 things in the house, family can be ruined; The one who kept, only regretted in life
इस खबर को शेयर करें

Shaligram And Ekmukhi Rudraksh: हम अपने घर को सजाने-संवारने के लिए अक्सर बहुत सारी चीजें खरीदकर लाते रहते हैं. ऐसा करने से हमें आत्मिक शांति और संतुष्टि महसूस होती है. हालांकि वास्तुविदों का कहना है कि हमें 2 चीजें भूलकर भी अपने घर में कभी नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से हंसता-खेलता परिवार कब बर्बाद हो जाए, पता भी नहीं चलता. ये दोनों चीजें कौन सी हैं, इनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

घर में कभी न रखें शालीग्राम
वास्तुविदों के मुताबिक शालीग्राम (Shaligram) एक दुर्लभ किस्म का पत्थर है. यह करोड़ों में केवल एक होता है. इस पत्थर का प्राप्त होना अपने आप में बहुत भाग्यशाली और शुभ माना जाता है. इस पत्थर का इस्तेमाल पूजापाठ में किया जाता है. अगर आप इस चमकीले दुर्लभ पत्थर की सही से देखरेख करना जानते हैं तो आपकी किस्मत बदल सकता है. लेकिन इत्तेफाक से अधिकतर लोगों को शालीग्राम रखने का सही तरीका पता नहीं है. ऐसे में यह पत्थर उल्टा प्रभाव देने लगता है. लिहाजा बेहतर यही है कि आप शालीग्राम को घर में न लाएं अन्यथा आप बड़े संकट में पड़ सकते हैं.

सोच-समझकर ही धारण करें एक मुखी रूद्राक्ष
कई सारे लोग भाग्य को निमंत्रण देने के लिए एकमुखी रुद्राक्ष (Ekmukhi Rudraksh) की माला धारण करते आपने देखे होंगे. वास्तुविदों का कहना है कि यह माला केवल तभी धारण करनी चाहिए, जब आपका जिंदगी में केवल लक्ष्य हो. अगर आप एक साथ कई लक्ष्यों पर काम कर रहे हैं तो इस माला को न पहनें और न ही घर लाएं. ऐसा करने से आपको फायदे के बजाय नुकसान हो सकता है. जब आप सांसारिक चीजों से ऊपर उठ जाएं और केवल ईश्वर की खोज कर रहे हों, तभी इसको धारण करना सही रहता है वरना यह अपने साथ कई संकट लेकर आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)