अभी-अभी: तीसरी लहर के चलते हिमाचल में सरकार ने बदले ये नियम, जान ले वरना…

इस खबर को शेयर करें

ऊंनाः हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से दाखिल होने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट और दोनों वैक्सीन डोज और कोविड ईपास रजिस्ट्रेशन दिखाकर ही हिमाचल में प्रवेश दिया जा रहा है, जी मीडिया की टीम ने हिमाचल पंजाब के बॉर्डर मैहतपुर में जाकर ग्राउंड जीरो से स्थिति का जायजा लिया और लोगों की प्रतिक्रिया जानी.

बाहरी राज्यों से व्यक्ति हिमाचल में दाखिल हो रहे है. उनकी वाकायदा वहां पर कोविड-ईपास को चेक किया जा रहा है. उसके बाद उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जा रही है. अगर किसी के पास कोविड ईपास नहीं है तो वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद भी उन्हें हिमाचल में एंट्री दी जा रही है.

अगस्त से बंदिशों को और कड़ा कर दिया गया था जिसके बाद बंदिशों के तहत ही हिमाचल में दाखिल होने की अनुमति दी जा रही है. लेकिन, आज सरकारी बसों को चेक नहीं किया जा रहा है. सिर्फ बाहरी राज्यों से आने बाली टूरिस्ट और श्रद्धालुओं की बसों और अन्य बाहनों में सवार लोगों की कोविड की रिपोर्ट को चेक करने के बाद ही उन्हें हिमाचल में दाखिल होने की अनुमति दी जा रही है.

इसी के साथ ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की मानें तो बाहर से आने वाले लोगों के कोविड ईपास चेक करने के बाद ही लोगों को हिमाचल में दाखिल होने की अनुमति दी जा रही है, जिन लोगों के पास कोविड ईपास पास नहीं है उनको कोविड ईपास के बारे में जागरूक किया जा रहा है. कर्मचारी के मुताबिक सरकारी बसों को चेक नहीं किया जा रहा है. नजदीक के अस्पताल में जाकर उनको कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाने के बारे में भी बताया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक कई वाहनों को यहां से वापस भेजा जा चुका हैं क्योंकि उनके पास ना तो कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट थी और ना ही उनके पास कोविड ईपास था, ज्यादातर लोग जो हिमाचल में दाखिल हो रहे हैं. उन के पास ईपास है. बॉर्डर पर पुलिस द्वारा जो बाहर से लोग आ रहे हैं उनको रोककर कोरोना संबंधी कागजात दिखाने के लिए कहां जा रहा है

तो वहीं, बाहर से आने वाले लोगों की मानें तो बह कोरोना ईपास व वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही हिमाचल में दाखिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि नए आदेश के तहत कोविड ईपास जरूर चेक किए जा रहे हैं उन्होंने हिमाचल सरकार के प्रयासों की सहराना की है.