सुबह सुबह: लालू को लगा तगडा झटका, रिश्तेदार पर ED की छापेमारी, 200 करोड़ का खेल आया सामने

Early morning: Lalu got a big shock, ED raid on relative, game worth Rs 200 crores came to light
Early morning: Lalu got a big shock, ED raid on relative, game worth Rs 200 crores came to light
इस खबर को शेयर करें

पटना: ED ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद (लालू यादव) के परिवार के करीबी अमित कत्याल के ठिकानों पर छापेमारी की और जहरी गांव में एक शराब फैक्ट्री पर छापा मारकर दस्तावेज भी जब्त किए हैं। 15 लोगों की टीम फैक्ट्री में रिकार्ड जांचने में जुटी है। ED की छापेमारी के बाद फैक्ट्री के दरवाजे भी बंद कर दिए गए. मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे चंडीगढ़ से तीन गाड़ियों में ED टीम प्लांट पहुंची थी।

मनी लाड्रिंग केस में, ED ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दिल्ली, गुरुग्राम और सोनीपत में हरियाणा स्थित कृष्णा बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के कुल 27 परिसरों की तलाशी ली। अमित और राजेश कात्याल इस कंपनी के प्रमोटर रहे हैं। जमीन के बदले नौकरी मामले में ED अमित को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

200 करोड़ का खेल आया सामने
आरोप है कि इन्होंने होम बायर्स के पैसों को दूसरे कारोबार में लगा दिया। इस रकम में से 200 करोड़ रुपये श्रीलंका भेजे गए. केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल अमित को लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सांसद की बेटी मीसा भारती और कुछ अन्य बच्चों से जुड़े कथित रेलवे नौकरी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।