छत्तीसगढ़ में ईडी ने बदला रास्ता, कोरबा में भाजपा नेता और कारोबारी गोपाल मोदी के घर दी दबिश !

ED changed course in Chhattisgarh, raided the house of BJP leader and businessman Gopal Modi in Korba!
ED changed course in Chhattisgarh, raided the house of BJP leader and businessman Gopal Modi in Korba!
इस खबर को शेयर करें

कोरबा: आचार संहिता में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की टीम छत्तीसगढ़ लौट आई है. आचार संहिता में प्रत्याशियों की घोषणा के बाद राजनेता अपने-अपने किले को बचाने की दौड़ में लगे हुए हैं. इसी बीच ईडी ने सियासी पारा और गरम कर दिया है. खबर है कि कोरबा जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल मोदी के घर ईडी की एक टीम ने शुक्रवार की सुबह दविश दी है. जहां जांच पड़ताल जारी है. गोपाल मोदी के घर पर रायपुर पासिंग की गाड़ियां खड़ी हैं. सुरक्षा कर्मी को भी तैनात रखा गया है. किसी को भी अंदर से बाहर या बाहर वाले को भीतर प्रवेश करने की अनुमति नहीं है. गोपाल मोदी राइस मिल के मालिक हैं, उनकी एक सिनेमा टॉकीज भी संचालित है. उनके भाई एक मॉल के मालिक हैं.

अब तक ईडी ने छत्तीसगढ़ में चर्चित कोल लेवी स्कैन, शराब घोटाला, जमीन घोटाले में जांच की है. नामचीन नेताओं और आईएएस अफसर को भी जेल तक भेजा है. लेकिन मौजूदा कार्रवाई के विषय में सूत्रों से यह जानकारी मिल रही है कि यह कार्रवाई नान घोटाले से जुड़ी हो सकती है. सरकारी चावल में कमीशन की वसूली, छत्तीसगढ़ सरकार के पीडीएस सिस्टम में गड़बड़ी की जांच करने ईडी कोरबा आयी है. इसके कारण ही राइस मिलर अब ईडी के रडार पर हैं. इसी कड़ी में राइस मिल के मालिक व गोपाल मोदी के घर छापा मार कार्रवाई की सूचना है. हालांकि विस्तृत जानकारी ईडी द्वारा अधिकृत सूचना जारी किए जाने के बाद ही मिल सकेगी, लेकिन फिलहाल इस तरह की बातें निकलकर सामने आ रही हैं.

कोरबा जिले की कलेक्टर रह चुकी आईएएस रानू साहू फिलहाल ईडी की गिरफ्त में है. चर्चित कोल लेवी स्कैम की शुरुआत कोरबा जिले से ही हुई थी. सूर्यकांत तिवारी हो या कोल स्कैम के अन्य आरोपी, कहीं ना कहीं इनके तार कोरबा से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा डीएमएफ फंड की भारी भरकम राशि भी कोरबा जिले में मौजूद है. डीएमएफ घोटाले के तार भी कोरबा से जुड़े रहते हैं. कोल स्कैम डीएमएफ और जमीन संबंधित घोटाला की जांच में ईडी ने कई बार कोरबा में अलग अलग संदेहियों के घर पर दबिश दी है. ठेकेदार, राजनेता और कारोबारी के ठिकानों पर छापा मार करवाई हो चुकी है, शुक्रवार के सुबह की जा रही कार्रवाई को भी इन्हीं सब घोटालों से जोड़कर देखा जा रहा है. इसमें एक नया घोटाला, नान घोटाले का नाम भी जुड़ रहा है. सूचना है कि ईडी के पास कुछ महत्वपूर्ण इनपुट है. जिसके आधार पर जांच पड़ताल जारी है.