छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सलियों की बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, 10 लाख का इनामी नक्सली भी ढेर

Encounter between police and Naxalites in Chhattisgarh, a soldier martyred, a Naxalite carrying a reward of Rs 10 lakh also killed
Encounter between police and Naxalites in Chhattisgarh, a soldier martyred, a Naxalite carrying a reward of Rs 10 lakh also killed
इस खबर को शेयर करें

Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर (kanker) जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में गोली लगने से बस्तर फाइटर्स के आरक्षक शहीद हो गए. वहीं, जवानों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली को भी मारा गया. घटना स्थल से हथियार और भारी मात्रा में सामान भी बरामद हुए हैं.

ऐसे हुआ आमना-सामना
दरअसल, रविवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि कांकेर के थाना छोटेबेठिया क्षेत्र अंतर्गत हिदूर के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी है. इस सूचना के बाद नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए टीम रवाना की गई. इस दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में बस्तर फ़ाइटर्स के आरक्षक रमेश कुरेठी को गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. सर्चिंग के दौरान एक पुरुष माओवादी का शव और एक Ak-47 भी बरामद किया गया है. मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्चिंग अभियान जारी है.

10 लाख का इनामी था मारा गया नक्सली नागेश
छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ के दौरान मारे गए नक्सील की पहचान 10 लाख के इनामी नागेश के रूप में हुई है. इस संबंध में आईजी ने बताया कि घटनास्थल से एके-47 राइफल के साथ नागेश नामक नक्सली का शव बरामद किया गया. नागेश स्वयंभू परतापुर स्थानीय गुरिल्ला दस्ता कमांडर और एरिया कमेटी सदस्य (एसीएम) था.उसके सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम था.

टीम अब भी जंगल में
पुलिस अफसरों ने बताया कि टीम अब भी जंगल में मौजूद है. पुलिस बल, BSF, DRG द्वारा इलाके की सर्चिंग की जा रही है. टीम के वापस लौटने के बाद और भी जानकारी मिल सकेगी. बता दें के पहले बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. बस्तर के अलग-अलग इलाकों में जवानों की टीम नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंच नक्सलियों से मुकाबला कर रही है.