हरियाणा में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की फर्जी सूची वायरल, पार्टी ने किया खंडन

Fake list of Congress Lok Sabha candidates in Haryana goes viral, party refutes
Fake list of Congress Lok Sabha candidates in Haryana goes viral, party refutes
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की एक फर्जी सूची सोमवार को वायरल हो गई। इस सूची में सभी नौ सीटों के उम्मीदवारों के नाम लिखे थे। फर्जी सूची वायरल होने के बाद कांग्रेस ने इसका खंडन किया है। कांग्रेस ने कहा कि अभी तक कोई सूची जारी नहीं हुई है। कुछ शरारती तत्वों ने यह सूची वायरल की है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस हरियाणा के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं कर पाई है। पिछले कुछ दिनों से शीर्ष नेतृत्व उम्मीदवारों के नाम का मंथन कर रहा है, लेकर अंतिम मुहर नहीं लग पाई है।

अभी सूची जारी होने में लगेगा और समय
हरियाणा की नौ सीटों पर प्रत्याशी तय करने में अभी कांग्रेस को समय लगेगा। दिल्ली से जुड़े सूत्रों का दावा है कि पार्टी अध्यक्ष खुद प्रत्याशियों पर मुहर लगाने की बजाय इस रिपोर्ट को सीईसी बैठक में रखना चाहते हैं या फिर राहुल गांधी के साथ चर्चा के बाद ही सूची जारी करेंगे। राहुल गांधी अभी वायनाड में अपने चुनाव में व्यस्त हैं। उनके वहां से फ्री होने के बाद ही हरियाणा की सूची जारी होगी। बताया जा रहा है कि सूची जारी होने में अभी दो से तीन दिन और लग सकते हैं।

पिछले 15 दिनों से कांग्रेस में प्रत्याशियों को लेकर घमासान मचा हुआ है। छह बार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने के बावजूद प्रत्याशियों को लेकर अंतिम फैसला नहीं हो पाया। बाद में कमेटी ने हाईकमान को प्रत्याशियों का पैनल सौंप दिया। इसके बाद सीईसी की तीन बैठकों में हरियाणा को लेकर सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद हाईकमान ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में सब कमेटी बनाई थी। सब कमेटी भी दो बैठकें कर चुकी हैं, लेकिन अंतिम सूची नहीं बन पाई। अब कमेटी ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान और दूसरे गुट कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी से बात करके प्रत्याशियों के नामों की सूची खरगे को सौंप दी है। अब इस सूची पर अंतिम मोहर लगनी बाकी है। हालांकि, दोनों ही धड़े अपने समर्थकों को टिकट दिलाने पर अड़े हुए हैं।