मुजफ्फरनगर में आरक्षण को लेकर फिशरमैन कांग्रेस का प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर में फिशरमैन कांग्रेस कमेटी ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कश्यप समाज को अनुसूचित जाति दर्जा दिलाने की मांग करते हुए कहा कि वर्षों से यह समाज उत्पीड़न का शिकार होता आ रहा है।

Fisherman Congress protest in Muzaffarnagar regarding reservation
Fisherman Congress protest in Muzaffarnagar regarding reservation
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में फिशरमैन कांग्रेस कमेटी ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कश्यप समाज को अनुसूचित जाति दर्जा दिलाने की मांग करते हुए कहा कि वर्षों से यह समाज उत्पीड़न का शिकार होता आ रहा है। चेतावनी दी गई कि यदि सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो आंदोलन उग्र किया जाएगा।

गुरुवार को फिशरमैन कांग्रेस के बैनर तले सैंकड़ो लोग डीएम कार्यालय पहुंचे। वहां आरक्षण हल्ला बाेल के नाम से धरना प्रारंभ कर दिया गया। फिशरमैन कांग्रेस नेता इं. देवेन्द्र कश्यप ने कहा कि कश्यप समाज वर्षो से अनुसूचित जाति में शामिल किये जाने की मांग करता आ रहा है। कहा कि कश्यप समाज सबसे वंचित समाज है। जिसका सभी सरकारों ने उत्पीड़न किया। कांग्रेस नेता गुफरान काजमी ने कहा कि आरक्षण की मांग के लिए कश्यप समाज के लोग गुरुवार को डीएम कार्यालय पर जमा हैं। कहा कि समाज की मांग है कि उन्हें अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल कर आरक्षण प्रदान किया जाए। देवेन्द्र कश्यप ने कहा कि फिशरमैन कांग्रेस कमेटी कश्यप समाज के हितों की लड़ाई लड़ रही है। समाज के लोग बहुत ही अभावग्रस्त हैं, लेकिन भाजपा की केन्द्र तथा प्रदेश की सरकार उन्हें न्याय देने के लिए तैयार नहीं। चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा। इस मौके पर महफूज राणा,गीता काकरान आदि नेता शामिल रहे।