वो पांच चीजें, जो शादी के बाद पति से छिपाती हैं लड़कियां

Five things that girls hide from husband after marriage
Five things that girls hide from husband after marriage
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्लीः Relationship Tips: पति-पत्नी का रिश्ता काफी पवित्र होता है. माना जाता है कि शादी के बाद पति-पत्नी के बीच कुछ छिपा नहीं रहता है. वे एक-दूसरे से सबकुछ शेयर करते हैं. इससे रिश्ते में विश्वास बढ़ता है. लेकिन, कुछ राज ऐसे होते हैं, जिन्हें लड़कियां शादी के बाद अपने पति से शेयर नहीं करती हैं.

1. शादी से पहले के अफेयर के बारे में
लड़कियां शादी से पहले के प्रेम प्रसंग के बारे में पति से छुपाती हैं, क्योंकि इससे उसे असहजता हो सकती है. साथ ही महिलाएं अपनी छवि को लेकर चौकन्नी रहती हैं. ताकि उनके बारे में उनका साथी गलत छवि न बनाए.

2. सहेली के साथ की जाने वाली राज की बातें
लड़कियां अपनी सहेलियों के साथ कैसी बातें करती हैं, ये अपने पति से छुपाती हैं. दरअसल, ऐसी बातें जिन्हें वे अपने पति को बताने से कतराती हैं, उन्हें बड़ी आसानी से अपनी सहेलियों को बता लेती हैं. साथ ही सहेली के राज भी अपने पति से छिपा लेती हैं.

3. अपने मेकअप की बातें
महिलाएं अपने पति को अपने मेकअप के बारे में बताने से गुरेज करती हैं. वह ऐसा इसलिए करती हैं, क्योंकि पति को पता न लग पाए कि वे सुंदर लगने के लिए क्या-क्या प्रयास करती हैं.

4. अपने मायके की बातें
महिलाएं अपने पति के सामने मायके वालों की छवि को लेकर बड़ी सजग रहती हैं. इसलिए वे अपने मायके की वो सारी बातें अपनी पति को भी नहीं बताती हैं, जिनसे पति के मन में अपने ससुराल वालों को लेकर गलत धारणा बने.

5. खर्चों से बचाए गए रुपये
महिलाएं आपात स्थिति के लिए रोजमर्रा के खर्च से रुपये बचाकर रखती हैं. जरूरत पड़ने पर ये पैसा घरवालों के ही काम आता है, लेकिन महिलाएं छिपाकर कितने पैसे रखती हैं, वो इस बारे में पति को कभी नहीं बताती हैं.