हवा में उड़ रहे थे Flipkart वाले, महिला ने सिखाया ऐसा सबक आ गए जमीन पर

Flipkart people were flying in the air, the woman taught such a lesson that came on the ground
Flipkart people were flying in the air, the woman taught such a lesson that came on the ground
इस खबर को शेयर करें

बेंगलुरु : बेंगलुरु की एक महिला ने Flipkart से एक स्मार्टफोन ऑर्डर किया था और इसके लिए भुगतान भी किया था लेकिन कंपनी महिला को ऑर्डर डिलीवरी नहीं कर पाई और इसके चलते ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट पर भारी जुर्माना लगाया गया है. दरअसल ये महिला बेंगलुरु के राजाजीनगर में रहती हैं जिनका नाम जिन्होंने 15 जनवरी 2022 को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से 12499 रुपये का फोन ऑर्डर किया था, लेकिन उन्हें कभी फोन डिलीवर नहीं हुआ. महिला ने फ्लिपकार्ट के साथ कई बार संपर्क किया लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन अब जाकर इस मामले में फ्लिपकार्ट को भारी जुर्माना देना पड़ा है.

फ्लिपकार्ट से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद दिव्यश्री ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का फैसला किया. आपको बता दें कि कोर्ट ने अपने हालिया फैसले में, फ्लिपकार्ट को 12,499 रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है जो कि फोन की कीमत है. इसके साथ ही 12 प्रतिशत वार्षिक ब्याज + 20,000 रुपये जुर्माना + कानूनी खर्च के लिए 10,000 रुपये, ये सब मिलाकर फ्लिपकार्ट को कोर्ट की तरफ से भारी जुर्माना भरने का आदेश दिया गया.

बेंगलुरु की कंज्यूमर कोर्ट ने कहा कि फ्लिपकार्ट ने न केवल सेवा के मामले में “पूरी लापरवाही” दिखाई है बल्कि अनैतिक प्रथाओं का भी पालन किया है. आदेश में आगे बताया गया है कि फ्लिपकार्ट के इस बर्ताव से ग्राहक को “वित्तीय नुकसान” और “मानसिक आघात” झेलना पड़ा है क्योंकि फोन टाइम-लाइन पर पहुंचाया नहीं गया और ग्राहक बिना फोन मिले ही किश्तों का भुगतान कर रहा था.कुल मिलाकर इस मामले में महिला की समझदारी और कोर्ट के जिम्मेदार बर्ताव की वजह से फ्लिपकार्ट को घुटनों पर आना पड़ गया है और भारी-भरकम जुर्माना देना पड़ गया है