महिंद्रा की इस कंपनी के साथ हो गया ₹150 करोड़ का फ्रॉड ,शेयर धड़ाम

Fraud of ₹ 150 crore happened with this Mahindra company, shares crashed
Fraud of ₹ 150 crore happened with this Mahindra company, shares crashed
इस खबर को शेयर करें

MM Finance Fraud: महिंद्रा एंड महिंद्रा की फाइनेंस कंपनी के साथ धोखाधड़ी हो गई है. महिंद्रा की फाइनेंशियल सर्विस देने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस (Mahindra Mahindra Finance) के सात 150 करोड़ रुपये का फ्रॉड हो गया है. धोखाधड़ी के इस खुलासे के चलते कंपनी को अपने मार्च तिमाही के नतीजों के ऐलान को टालना पड़ा है.

महिंद्रा की कंपनी के साथ धोखाधड़ी
ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की फाइनेंशियल सर्विस कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस के साथ 150 करोड़ रुपये के फ्रॉड होने का मामला सामने आया है. महिंद्रा फाइनेंस की एक ब्रांच में रिटेल कार लोन पोर्टफोलियो में लगभग 150 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा हुआ है. इस खुलासे के बाद निदेशक मंडल की मंगलवार को प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी गई.

नतीजों की घोषणा टाली गई
इसके साथ ही कंपनी ने मार्च तिमाही के नतीजों के ऐलान को टाल दिया है. दरअसल मार्च तिमाही वित्त वर्ष 2023-24 के वित्तीय परिणामों को मंजूरी देने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज के निदेशक मंडल की मंगलवार को बैठक होने वाली थी. इस फ्रॉड की जानकारी मिलने के बाद इस बैठक को टाल दिया गया है. कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बोर्ड बैठक की नई तारीख की जानकारी बाद में दी जाएगी.

महिंद्रा फाइनेंस ने कहा कि समाप्त वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के अंतिम दिनों में पूर्वोत्तर में स्थित एक शाखा में धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है. कंपनी ने कहाकि खुदरा वाहन ऋण वितरण के संबंध में हुई धोखाधड़ी में केवाईसी दस्तावेजों की जालसाजी की गई जिससे कंपनी के धन का गबन हुआ। मामले में जांच अग्रिम चरण में है. अनुमान है कि इस धोखाधड़ी से 150 करोड़ रुपये तक का वित्तीय प्रभाव पड़ने की आशंका है. महिंद्रा समूह की कंपनी ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है और जरूरी सुधारात्मक कार्रवाइयों की पहचान की गई है और कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों में हैं. इस सिलसिले में कुछ लोगों की गिरफ्तार भी किया गया है.