हरियाणा के जिस जेल में बंद है राम रहीम, वहां कैदियों के बीच गैंगवार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा घायल

Gang war among prisoners in Haryana jail where Ram Rahim is lodged, henchman of Lawrence Bishnoi gang injured
Gang war among prisoners in Haryana jail where Ram Rahim is lodged, henchman of Lawrence Bishnoi gang injured
इस खबर को शेयर करें

रोहतक: हरियाणा की रोहतक जिले की सुनारिया जेल में शुक्रवार देर शाम को कैदियों के बीच गैंगवार के चलते तिहाड़ जेल से लाए गए कैदी पर तेजधार हथियारों से हमलाकर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जिस कैदी पर हमला किया गया, उसका नाम राहुल उर्फ बाबा है और वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल राहुल उर्फ बाबा को इलाज के लिए रोहतक पीजीआईएमएस में दाखिल कराया गया है। राहुल उर्फ बाबा रोहतक के ही खिड़वाली गांव का रहने वाला है और उसके खिलाफ अलग-अलग पुलिस स्टेशन में कई मामले दर्ज हैं। काफी समय से वह नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद था और वहां से उसे हाल ही में सुनारिया जेल लाया गया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल में शुक्रवार शाम को एक गैंग के तीन-चार सदस्यों ने चाकूनुमा हथियारों से राहुल उर्फ बाबा पर हमला बोल दिया। कैदियों की ओर से किए गए ताबड़तोड़ वार के चलते राहुल उर्फ बाबा गंभीर रूप से घायल हो गया। जेल के अंदर कैदियों के बीच झगड़ा होते देखकर वहां तैनात जेल वार्डन और दूसरे स्टाफ में हड़कंप मच गया। इस घटना से जेल के बाकी कैदियों में भी अफरा-तफरी मच गई और सभी अपनी-अपनी बैरक की तरफ भागे। जेल स्टाफ ने किसी तरह राहुल उर्फ बाबा को हमलावरों के चंगुल से छुड़वाया।

राम रहीम भी इसी जेल में है बंद
उस पर हमला करने वाले कैदियों को तुरंत उनकी बैरक में बंद कर दिया गया। जेल में प्राथमिक उपचार के बाद राहुल उर्फ बाबा की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआईएमएस ले जाया गया। गौरतलब है कि सुनारिया जेल में ही डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम भी बंद है। उसे 2 साध्वियों से यौन शोषण मामले में 10-10 साल और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति व डेरा के पूर्व प्रबंधक की हत्या मामले में उम्रकैद की सजा हुई है.