छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए खुशखबरी! CM विष्णु देव साय ने पूरा किया वादा

Good news for farmers in Chhattisgarh! CM Vishnu Dev Sai fulfilled his promise
Good news for farmers in Chhattisgarh! CM Vishnu Dev Sai fulfilled his promise
इस खबर को शेयर करें

रायपुरः छत्तीसगढ़ के धान किसानों को बीजेपी ने चुनाव से पहले 3100 रुपए क्विंटल दिए जाने का वादा किया था। मगर, कांग्रेस वादे को पूरा न करने का आरोप लगा रही है। इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि किसानों को समर्थन मूल्य और 3100 के अंतर की राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री साय ने ‘एक्स’ पर लिखा है कि अभी किसानों को धान खरीदी में एमएसपी की राशि मिल रही है। मोदी की गारंटी के अंतर्गत हमारा वादा प्रति क्विंटल 3100 रुपए देने का है। हम किसान भाइयों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें अंतर की राशि अतिशीघ्र एकमुश्त दी जाएगी। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ को कर्ज में डुबोकर कांग्रेस ने हमें खाली खजाना दिया है, फिर भी हमने ‘मोदी की गारंटी’ में जनता से किया हर एक वादा पूरा करने की तैयारी की है।

दूसरी तरफ कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि बीजेपी सरकार किसानों को एकमुश्त 3100 रुपए क्विंटल दिए जाने का वादा करके सत्ता में आई, मगर वह अब अपने वादे को पूरा नहीं कर रही है। बीजेपी कहती थी कि हर गांव में किसानों को राशि का एकमुश्त भुगतान होगा और अब कह रही है कि शेष राशि का भुगतान एकमुश्त होगा। यह किसानों के साथ छलावा है। यही चरित्र है बीजेपी का। पहले वादा करो फिर पूरा मत करो।