‘यूपी में होते तो उल्टा लटका देते…’, किस पर भड़क गए सीएम योगी

'Had he been in UP, he would have hung me upside down...', on which CM Yogi got angry
'Had he been in UP, he would have hung me upside down...', on which CM Yogi got angry
इस खबर को शेयर करें

Yogi Adityanath West Bengal Visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल के बहरामपुर पहुंचे, जहां उन्होंने राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल के दंगाई उत्तर प्रदेश में होते तो उन्हें उल्टा लटकाकर वो सबक सिखाते जिसे उनकी सात पीढ़ियां याद रखतीं.

उन्होंने कहा, “दंगााइयों के खिलाफ बंगाल सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की? अगर ये दंगाई यूपी में दंगा करते तो इनको उल्टा लटका करके ठीक कर देता और ऐसा हाल कर देता कि इनकी 7 पीढियां भूूल जाती की दंगा कैसे होता है. आज बंगाल लहूलुहान और दिशाहीन क्यों हैं? जिसने देश को राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान दिया था, जिस बंगाल ने गर्व से हिंदू कहना सिखाया था उस बंगाल में आज हिंदू परंपरा और संस्कृति को रौंदने का प्रयास सत्ता के संरक्षण में कैसे हो रहा है?”

संदेशखाली जैसी घटनाएं बंगाल में कैसे घटित हो रही हैं, यह प्रश्न बंगाल सरकार से पूछने आया हूं? आज का बंगाल सोनार बांग्ला नहीं है, जिसकी कल्पना स्वतंत्रता सेनानियों ने की थी. बंगाल को दंगों की आग में झोंकने का काम हो रहा है. बंगाल आज साजिश का शिकार हो चुका है.”

‘यूपी में 7 सालों में नहीं हुआ कोई दंगा’

सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस और टीएमसी एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं. दोनों बंगाल को लूटने के लिए एक हैं. बंगाल आज लहूलूहान है, आज से सात वर्ष पहले यूपी की भी यही स्थिती थी. आज यूपी में आप देखते होंगे कि पिछले सात वर्ष में कोई दंगा नहीं हुआ. यूपी में कोई कर्फ्यू नहीं लगा. आज बेटी और व्यापारी दोनों सुरक्षित हैं यूपी में. जिस बंगाल से स्वामी विवेकानंद ने गर्व से कहो हम हिंदू हैं का संदेश दिया था, वो बंगाल आज हिंदू विहीन करने की साजिश का शिकार कैसे हो रहा है?”

उन्होंने आगे कहा, “मां दुर्गा की पूजा यूपी में भी होती है. बड़े-बड़े आयोजन और पंडाल लगते हैं लेकिन यूपी में रामनवमी और नवरात्रि के अवसर पर कोई दंगा नहीं होता लेकिन बंगाल में बैशाखी और रामनवमी में दंगा क्यों होता है?”