हरियाणा बोर्ड ने 10वीं 12वीं कक्षा का रिजल्ट डेट किया घोषित

Haryana Board 10th 12th class result date declared
Haryana Board 10th 12th class result date declared
इस खबर को शेयर करें

HBSE Board Result Date Out: हरियाणा बोर्ड ने 10वीं 12वीं कक्षा का रिजल्ट डेट किया घोषित : हरियाणा बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्र के लंबे समय के इंतजार के बाद हरियाणा बोर्ड ने रिजल्ट डेट की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने अभी-अभी रिजल्ट डेट और टाइम की घोषणा की है। जिसमें बताया गया कि पहले हरियाणा बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी करेगा उसके बाद 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा। एचबीएससी बोर्ड द्वारा दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में कूल 559738 छात्र शामिल हुए थे। जिनमें से 296329 छात्र दसवीं कक्षा से तथा 230409 छात्र 12वीं कक्षा से शामिल हुए थे। सफलतापूर्वक परीक्षा की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ये छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बहुत ही जल्द जारी किया जाएगा। रिजल्ट की अधिक जानकारी के लिए छात्र एचबीएसई बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर रेगुलर विजिट करते रहें।

एचबीएसई बोर्ड द्वारा जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा। हालांकि हरियाणा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर कोई ऑफिशियल डेटेटाइम घोषित नहीं किया गया है। लेकिन न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट और हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा बोर्ड का रिजल्ट मई 2023 के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है। छात्र अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर और रोल कोड तैयार रखें।

हरियाणा बोर्ड के के छात्र दसवीं और बारहवीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। बता दे लाखों की संख्या में छात्रों ने इस साल भी दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। अब वे अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हरियाणा बोर्ड के रिजल्ट के इंतजार कर रहे 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करने से पहले, रिजल्ट घोषित करने की डेट और टाइम जारी करेगा। एचबीएसई हरियाणा बोर्ड के छात्र अगर अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट से देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से हरियाणा बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

हरियाणा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
होम पेज पर 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
अब छात्र अपना स्ट्रीम सिलेक्ट कर 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
ओपन पेज में रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरे।
सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट दिखा जाएगा।