हरियाणा रोडवेज बस अनियंत्रित होकर पलटी, कईं सवारियां गंभीर रूप से घायल

इस खबर को शेयर करें

कैथल: करीब डेढ़ बजे हरियाणा रोडवेज कैथल डिपो की बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसकी वजह से करीब 12 बस यात्रियों को चोटें आई हैं। इनमें से घायल 7 यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है, जबकि अन्य पांच अंबाला सिटी के नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया गया है। हादसा वीरवार को अंबाला हिसार मेन हाईवे पर गांव मंटेड़ी शेखां के नजदीक हुआ था। यहां हरियाणा रोडवेज कैथल डिपो की बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई।

यह बस हरियाणा राज्य परिवहन की किलोमीटर स्कीम के तहत चल रही है और वीरवार को कैथल से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई थी। बस परिचालक के अनुसार जब बस गांव मंटेड़ी शेखां के नजदीक से गुजर रही थी। इसी दौरान आगे जा रही एक कार ने अचानक से साइड दबा ली और बचाव करते समय बस सड़क किनारे कच्चे में उतरते ही अनियंत्रित हो गई थी। चालक इससे पहले बस को संभालता, वह नीचे खेतों में जाकर पलट गई। किसी यात्री को जानी नुकसान नहीं हुआ। वहीं घटनास्थल के पास से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों और राहगीरों ने बस के भीतर फंसी सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, जबकि चोटिल हुए यात्रियों को तत्काल चिकित्सा लाभ मिले, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सेवा को भी सूचित किया गया। एंबुलेंस सेवा के माध्यम से ही कुछेक यात्रियों को चौड़ मस्तपुर के सीएचसी सेंटर में दाखिल करवाया गया था और बाद में इनमें से पांच घायलों को अंबाला सिटी के नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया गया।

हादसे में हुए घायलों को चौड़मस्तपुर में प्राथमिक उपचार देने के बाद घायल गुरदेव सिंह और सुखदेव सिंह वासी पिहोवा, अनिल कुमार वासी कैथल तथा रोशनी और दलीप वासी हिसार को अंबाला सिटी के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं अन्य घायलों को चौडमस्तपुर के स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया था।