पुलिस ट्रेनिंग के दौरान हरियाणा के युवक की मौत, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

इस खबर को शेयर करें

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले दीपक मलिक नाम के एक युवक ने दिल्ली के वजीराबाद पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग के दौरान दम तोड़ दिया. दीपक के साथियों ने वहां के प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप भी लगाए हैं. जिसके बाद परिजनों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिन भ्रष्ट अधिकारियों के चलते उनके लाडले की जान गई उन पर सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करें.

बता दें कि सोनीपत के रहने वाला दीपक पिछले साल जनवरी में दिल्ली जेल वार्डन के पद पर चयनित हुआ था और हाल में वजीराबाद ट्रेनिंग सेंटर दिल्ली में वह अपनी ट्रेनिंग पूरी कर रहा था. 18 मई को एक दुखद सूचना मिली कि उसकी तबीयत बिगड़ने के चलते उसकी मौत हो गई है. जिसके बाद वजीराबाद ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे अन्य जेल वार्डनों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों ने वजीराबाद ट्रेनिंग सेंटर की सुख सुविधाओं पर सवालिया निशान उठाते हुए कुछ वीडियो भी वायरल किए. जिसमें उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग सेंटर में मेडिकल सुविधाएं शून्य हो चुकी हैं. यहां पर बीमार होने के बावजूद भी कोई अच्छा इलाज नहीं करवाया जाता और पानी की व्यवस्था तो शून्य से भी नीचे हैं.

हालांकि सोनीपत के रहने वाले दीपक मलिक जिसकी 18 मई को वजीराबाद सेंटर में मौत हुई थी. उसके परिजनों ने वहां पर ट्रेनिंग दे रहे अधिकारियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं और परिजनों ने सरकार से गुहार लगाई है कि उनके बेटे की मौत अधिकारियों की लापरवाही के चलते हुई है.