सिर और अंगूठा काटकर फेंका, दांत तोड़े… शरीर पर कपड़े नहीं बचे; महिलाओं के साथ क्रूरता की हदें पार हो गईं

इस खबर को शेयर करें

मटौंध। Banda Woman Murder: जनपद की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला के बॉर्डर के पास महिला का सिर काट कर शव झाड़ियों में फेंक दिया गया। शव की हालत मह‍िला के साथ हुई बर्बरता की कहानी बयां कर रहे हैं। हत्यारों ने महिला को बेरहमी के साथ मारा है, जिसके चलते कंकाल नुमा सिर में भी चोटें मिली हैं। शरीर में भी चोट के निशान व उसका घसीटा जाना लग रहा है। सिर के कंकाल के पास ही उसके टूटे दांत मिले हैं। इससे यह भी लग रहा है। उसको पहले पीटकर मारने का प्रयास किया गया है।

हत्यारों ने महिला को मौत के घाट उतारने में क्रूरता की सभी हदें पार कर दी हैं। शव की स्थिति देखने से यही लग रहा कि उसे पहले किसी वजनदार सामान से मारने का प्रयास हुआ। बाद में धारदार हथियार से सिर धड़ से अलग किया गया है, जिस तरह से उसके बाल पड़े मिले हैं। उससे लग रहा है कि उसके बाल या तो मुड़े गए हैं, या फिर जानवरों ने उन्हें नोच कर अलग किया है। महिला के पैर में महावर रंग लगा होने के साथ वह बिछिया पहने है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि वह शादीशुदा होने के साथ हिंदू है। हालांकि, असलियत क्या है यह तो पूरी तरह महिला की पहचान होने व हत्यारों के पकड़े जाने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

ग्रामीणों ने कहा- शव से कुछ दूरी पर लग रहा काटना
शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैली है। पुलिस के भय के चलते ग्रामीण खुल कर तो कुछ नहीं बोल रहे, लेकिन दबी जुबान बताया कि तीन मीटर की दूरी पर जहां खून व मांस के कुछ टुकड़े मिले हैं। वहां जमीन में कुल्हाड़ी लगने के भी निशान हैं, जिससे यही लग रहा है कि शव को वहीं पास में काटा गया है। हालांकि, इसकी असलियत पुलिस की जांच से ही स्पष्ट हो सकेगी। दुष्कर्म की आशंका की पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम के समय स्लाइड तैयार कराई जाएगी।

पेशेवर हत्यारों की तरह की वारदात
जिस तरह महिला का शव बरामद हुआ है उससे साफ जाहिर है कि उसे बड़ी क्रूरता के साथ मौत के घाट उतारा गया है। हालांकि, उसे मारने के पीछे हत्यारों की मंशा क्या रही है, इन सभी बिंदुओं से पर्दा तभी उठेगा जब हत्यारे पुलिस के हाथ लगेंगे। लेकिन, घटना को देखकर हर किसी को यही लग रहा है कि पेशेवर अपराधियों की तरह उन्हें वारदात को अंजाम दिया है, जिसमें हत्या के समय उनका दिल नहीं पसीजा है।

मध्य प्रदेश के पन्ना व छतरपुर थानों में किया गया संपर्क
एएसपी ने बताया कि महिला की पहचान कराने के लिए छतरपुर व पन्ना मध्य प्रदेश जनपदों के थानों में संपर्क कर सूचना दी गई है। शिनाख्त के लिए उनसे भी मदद ली जा रही है। वहीं चर्चा यह भी है कि एक महिला हमीरपुर से कुछ समय पहले लापता है। पुलिस को इस दिशा में भी जांच करने की आवश्यकता है।