पितृपक्ष में ऐसे सपने दिखना माना जाता है बेहद शुभ, होता है धनलाभ और मिलती है खुशखबरी

इस खबर को शेयर करें

Lucky or Auspicious Dreams: शास्त्रों में पितृपक्ष का विशेष महत्व है। आपको बता दें कि इस साल पितृपक्ष 29 सितंबर से शुरू हो रहा है जो कि 14 अक्टूबर तक चलेगा। मान्यता है कि पितृपक्ष में तर्पण और श्राद्ध करने से पितृों की आत्मा को शांति मिलती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर पितृपक्ष में सपने में आप अपने पितरों को देखते हैं, तो यह आपके भविष्य के लिए कुछ संकेत हो सकता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि पितृपक्ष के दौरान कौन से सपने देखना शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं…

सपने पितृ को प्रसन्न देखना
स्वप्न शास्त्र अनुसार यदि सपने में आप पितरों को प्रसन्न देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही धनलाभ हो सकता है। वहीं किसी योजना में सफलता मिल सकती है।

पितृ मिठाई खिलाते हुए सपने में दिखाई दें
सपने में यदि पितृ आपको मिठाई खिलाते हुए दिखाई दें तो यह एक बेहद शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि पितृ आपसे प्रसन्न हैं और जल्दी ही आपका कोई मनोरथ पूर्ण हो सकता है। धनलाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा मिल सकता है।

बाल संवारते हुए पितृ
स्वप्न शास्त्र अनुसार यदि सपने में पितृ आपको बाल संवारते हुए दिखाई दें तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि पितरों ने आपको किसी समस्या से बचा लिया है। साथ ही आपको करियर और कारोबार में तरक्की मिल सकती है।

पूर्वज बात करते हुए दें दिखाई
सपने में पूर्वज आपसे बात करते हुए नजर आएं तो यह एक बेहद शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्दी कोई सफलता हाथ लग सकती है। साथ ही रुके हुए कार्य बन सकते हैं। वहीं किसी समस्या से आपको छुटकारा मिल सकता है। पितृपक्ष के दौरान ऐसा सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है।

सपने में रोते हुए पितृ
स्वप्न शास्त्र मुताबिक सपने में यदि आपको पितृ रोते हुए दिखाई दें तो यह एक बेहद अशुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपकी किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही कोई बनता- बनता काम रुक सकता है। इसलिए आने वाले दिनों में आपको सावधान रहना चाहिए।