पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, 87 की मौत, 82 घायल; 2500 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त

Heavy rain wreaks havoc in Pakistan, 87 killed, 82 injured; More than 2500 houses damaged
Heavy rain wreaks havoc in Pakistan, 87 killed, 82 injured; More than 2500 houses damaged
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पाकिस्तान में पिछले हफ्ते हुई बारिश (Pakistan Rain) की वजह से हुई अलग-अलग घटनाओं मं करीब 87 लोगों की मौत हो गई और 82 लोग घायल हो गए. ये जानकारी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने दी. पाकिस्तान के कई हिस्सों में बारिश का कहर लगातार जारी है. न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीएमए ने शुक्रवार को बताया कि बारिश की वजह से देश भर में 2,715 घर आंशिक या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, ज्यादातर लोगों की मौत ढांचा ढहने, बिजली गिरने और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में हुई है.

एनडीएमए ने बताया कि पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से सबसे ज्यादा नुकसान और हताहतों की खबर सामने आई है. यहां पर मूसलाधार बारिश की वजह से 36 लोगों की जान चली गई और 53 अन्य लोग घायल हो गए. इसके बाद पूर्वी पंजाब प्रांत में 25 लोगों की मौत और आठ के घायल होने की खबर है.

PoK में बारिश से 11 लोगों की मौत
एनडीएमए ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कुल 15 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए, जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारी बारिश की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. बारिश की वजह से हुए जान-माल के नुकसान पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गहरा दुख जताया. उन्होंने संबंधित विभागों को प्रभावित क्षेत्रों में राहत बचान कार्यों में तेजी लाने और बारिश और भूस्खलन की वजह से बंद हुई सड़कों को खोलने के काम में तेजी लाने की सलाह दी.

इससे पहले शुक्रवार को एनडीएमए ने अपनी वेदर प्रिडिक्शन रिपोर्ट में कहा था कि 22 अप्रैल तक बारिश जारी रहेगी. बारिश की वजह से देश के कई इलाकों में अचानक बाढ़ आने की भी चेतावनी जारी की गई थी.