हिमाचल कोरोना अपडेट: 4 की मौत, 165 नए केस

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को चार और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 84 वर्षीय बुजुर्ग और कांगड़ा के तीन संक्रमित बुजुर्गों ने दम तोड़ दिया। वहीं, प्रदेश में 165 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1312 पहुंच गया है। मृतकों की संख्या 3694 पहुंच गई है। बीते दिन सोमवार को मृतकों का आंकड़ा 3690 था। प्रदेश में मंगलवार को 7718 लोगों की सैंपलिंग की गई। मंडी में रावमापा चौक (सरकाघाट) में दो दिन में सात अध्यापक व 11 बच्चे पॉजिटिव आए हैं। सोमवार को रावमापा चौक (सरकाघाट) से एक साथ सात विद्यार्थी पॉजिटिव आए थे। मंगलवार को स्कूल में चार अन्य विद्यार्थी और सात अध्यापक पॉजिटिव आए।

कालीबाड़ी मंदिर में नहीं लगी वैक्सीन
वहीं, शिमला जिले के मंदिरों में मंगलवार को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। लेकिन कालीबाड़ी मंदिर में स्वास्थ्य विभाग यह बंदोबस्त नहीं कर पाया। स्वास्थ्य विभाग ने हाटकोटी मंदिर जुब्बल, भीमाकाली माता मंदिर सराहन, शहर के कालीबाड़ी मंदिर, हनुमान मंदिर जाखू, तारा माता मंदिर शोघी और संकट मोचन मंदिर में टीकाकरण का विशेष सत्र चलाने की बात कही थी। लेकिन शहर के प्रमुख कालीबाड़ी मंदिर में टीकाकरण नहीं हो पाया।

मंदिर कमेटी ने बताया कि टीकाकरण का विशेष सत्र चलाने को लेकर पूर्व में स्वास्थ्य विभाग ने सूचना नहीं दी थी। लिहाजा यहां आई टीम को लौटना पड़ा। अब बुधवार को टीकाकरण करवाने की बात कही जा रही है। तारादेवी मंदिर में केवल आठ लोगों ने ही कोरोना के टीके लगाए। मंदिर कमेटी के सचिव सोमनाथ प्रमाणिक ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें पूर्व में सूचना नहीं दी थी। इस वजह से यहां पर टीकाकरण को लेकर कोई इंतजाम नहीं किए थे। टीकाकरण सत्र होता तो टीका लगवाने के बाद आधे घंटे के लिए यहां पर बैठाने को लेकर व्यवस्था नहीं थी। अब बुधवार को विभाग यहां पर टीकाकरण सत्र लगाएगा।