हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

Himachal Deputy CM Mukesh Agnihotri's wife passed away due to heart attack
Himachal Deputy CM Mukesh Agnihotri's wife passed away due to heart attack
इस खबर को शेयर करें

ऊना। (Deputy CM Wife Passes Away): हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी 56 वर्षीय डॉ. सिम्मी अग्निहोत्री (Simmi Agnihotri) का शुक्रवार रात को निधन हो गया। मुकेश अग्निहोत्री ने रात करीब 12 बजे इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘सिम्मी अग्निहोत्री हमें और आस्था को छोड़कर चली गई है।’

पंजाब के कुराली के पास हुई मृत्यु
इस बाबत बताया जा रहा है कि वह गोंदपुर जयचंद स्थित अपने घर में ही थी कि अचानक उनका रक्तचाप घटने लगा। उन्हें चंडीगढ़ स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया जा रहा था कि पंजाब के कुराली के पास उनकी मृत्यु हो गई। मुकेश अग्निहोत्री शिमला में कैबिनेट बैठक के बाद घर लौट रहे थे, जब उन्हें डॉ. सिम्मी के बीमार होने की सूचना मिली।

डॉ सिम्मी हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कार्मिक प्रशासन विभाग में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थीं। उनकी एक पुस्तक इंपावरिंग ट्राइब्स, अ’ पाथ टूवार्ड्स सस्टेनेवल डेवलपमेंट प्रकाशित हुई है, जिसका लोकार्पण राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने करीब तीन माह पहले किया था।

धार्मिक कार्यों में शुरू से ही रही है रुचि

सामाजिक और धार्मिक कार्यों में डॉ. सिम्मी की रुचि अधिक रही है। मुकेश अग्निहोत्री के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद उन्होंने तीन देवी मंदिरों (चिंतपूर्णी, ज्वालाजी व बगलामुखी) की पैदल यात्रा की थी। तीन दिन पहले उन्होंने मुकेश की फेसबुक वाल पर वीडियो साझा किया था। इसमें कहा था कि 12 फरवरी को हरोली क्षेत्र के बाथू स्थित सामुदायिक भवन में माता के आदेश पर भगवती जागरण किया जा रहा है। लोगों से आग्रह किया था कि आप सभी सादर आमंत्रित हैं। लेकिन नियति को शायद कुछ और ही मंजूर था।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जताया शोक
मुकेश और डा. सिम्मी की बेटी आस्था अग्निहोत्री विदेश में पढ़ाई कर रही हैं। वह इन दिनों छुट्टी पर घर आई हुईं हैं। इंटरनेट मीडिया में उनके निधन की सूचना के बाद शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

उधर, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को जैसे ही पता चला की हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की धर्मपत्नी डॉ सिमी अग्निहोत्री का अकस्मात निधन हो गया हैं तो उन्होंने मुकेश अग्निहोत्री के साथ शोक व्यक्त किया। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार, रविवार और सोमवार को जो अपने क्षेत्र में कार्यक्रम रखे थे, उन सभी को रद कर दिया हैं।