साल के अंत तक 20 हजार लोगों को सरकारी नौकरी देगी हिमाचल सरकार, जानें पूरी खबर

Himachal government will give government jobs to 20 thousand people by the end of the year, know the full news
Himachal government will give government jobs to 20 thousand people by the end of the year, know the full news
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है. रोजगार के मुद्दे पर घिरी सरकार इस साल के अंत तक 20 हजार लोगों को सरकारी नौकरी देगी. विपक्ष सत्ताधारी कांग्रेस सरकार को लगातार घेर रही है. विपक्षी दल भाजपा लगातार कह रही है कि चुनावों के दौरान कांग्रेस ने वायदा किया था कि 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी लेकिन जबसे कांग्रेस ने सत्ता संभाली है तबसे नौकरी मिलना तो दूर लोगों की नौकरियां छीनी जा रही हैं. इस आरोप पर सुक्खू सरकार में कैबिनेट मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने जबाव दिया है और भाजपा पर पलटवार भी किया है.

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना वायदा पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि कैबिनेट बैठकों में अब तक सरकारी क्षेत्र में 10 हजार से ज्यादा सरकारी पद मंजूर किए गए हैं, कुछ भर्तियां हो गई हैं और कई विभागों में भर्ती प्रकिया जारी हैं. उद्योग मंत्री ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के समय अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था, वहां पर पेपर बिका करते थे, जिसके चलते उसे भंग करना पड़ा. उन्होंने कहा कि आयोग को भंग करने से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती प्रकिया रूक गई थी, अब आयोग बहाल होने के बाद भर्ती प्रकिया फिर से शुरू हो गई हैं. उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक हिमाचल सरकार सरकारी क्षेत्र में 20 हजार नौकरियां देगी.

आपको बता दें कि हाल ही में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बयान जारी कर कहा था कि चुनावों के समय कांग्रेसी नेताओं घोषणा कर गारंटी दी थी कि हम सत्ता में आएंगे तो 1 लाख नौकरियां पहली कैबिनेट में देंगें. ये बात वर्तमान मुख्यमंत्री, वर्तमान उपमुख्यमंत्री, कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं और इनके प्रभारियों ने कही थी. बिंदल के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने उस वक्त कहा था कि हमारे पास 67 हज़ार पद खाली हैं, 33 हज़ार पद हम और सृजित करेंगे और 1 लाख बेरोजगारों को पहली कैबिनेट में 1 लाख नौकरियां देंगे लेकिन आज इनकी झूठी गांरटियां पूरी तरह से एक्सपोज होती जा रही हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार नई नौकरियां तो नहीं दे पाई बल्कि आउटसोर्स पर काम करने वाले हजारों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल प्रदेश के बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया है. नौकरी देने वाली कांग्रेस सरकार आज नौकरी छिनने वाली सरकार बन गई है.4 का कैलेंडर किया जारी, कर्मचारियों की पांच छुट्टियां कम