hrithik roshan ने कर दिया vikram vedha का कचरा, होगा lal singh chaddha जैसा हाल

hrithik roshan made vikram vedha's garbage, will be like lal singh chaddha
hrithik roshan made vikram vedha's garbage, will be like lal singh chaddha
इस खबर को शेयर करें

हम सभी ने बचपन से विक्रम और बेताल की कहानी सुनी है। हम सुनते आ रहे हैं कि किस तरह एक विक्रम नाम का बलशाली राजा था और जब वह जंगल से जा रहा था तो एक छलिया तांत्रिक बेताल उसकी पीठ पर चढ़ गया। बेताल उसे छोड़ने को राजी नहीं हुआ। छोड़ने की बात पर बेताल हमेशा ही विक्रम से यही कहता कि वह पहले उसे एक कहानी सुनाएगा। विक्रम-बेताल की उसी कहानी को कुछ साल पहले गायत्री और पुष्कर ने साउथ की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में नए अंदाज में दिखाया। फर्क बस इतना था कि 2017 में आई ‘विक्रम वेधा’ एक क्राइम थ्रिलर थी। फिल्म में आर. माधवन, विक्रम बने थे और विजय सेतुपति ‘वेधा’।

अब पांच साल बाद वही ‘विक्रम वेधा’ बॉलीवुड में भी बन रही है, जिसका टीजर रिलीज कर दिया गया है। इसमें सैफ अली खान, आर माधवन वाले रोल में हैं, जबकि ऋतिक रोशन वो रोल निभा रहे हैं जो विजय सेतुपति ने निभाया था। विजय सेतुपति ने वेधा के रोल में जो जान फूंकी थी, उसे देख हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए थे। लेकिन ऋतिक तो कुछ और ही कर गए हैं।

‘वेधा’ बनने के चक्कर में क्या कर गए ऋतिक?
फिल्म की अनाउंसमेंट के वक्त से ही फैंस इसके टीजर और ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इसलिए नहीं कि यह Saif Ali Khan और Hrithik Roshan जैसे बड़े स्टार्स की फिल्म है। बल्कि यह देखने के लिए आखिर ये दोनों एक्टर्स विक्रम और वेधा के रोल को कैसे निभाएंगे। Vijay Sethupathi ने एक साइलेंट लेकिन डेडली किलर ‘वेधा’ के रोल में जो करके दिखाया, क्या ऋतिक उसे छू पाएंगे? इसका जवाब टीजर में मिल गया है। Vikram Vedha के टीजर में सैफ अली खान एक कॉप के रोल और बॉडी लैंग्वेज में खूब जमे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी वाहवाही हो रही है। ऋतिक रोशन का भी वेधा वाला लुक दमदार लग रहा है। वो लंबी जुल्फों और गॉगल्स में जंच रहे हैं। पर जैसे ही मुंह खोलते हैं तो सब असलियत बाहर आ जाती है।

विजय सेतुपति को मैच कर पाना ऋतिक के बस की बात नहीं
वेधा के जिस किरदार को विजय सेतुपति ने अपनी एक्टिंग से इतना बड़ा बनाया, उसे ऋतिक रोशन ने अपने यूपी वाले ‘खराब एक्सेंट’ और एक ही तरह की एक्टिंग से कचरा कर दिया। टीजर देखते ही ऐसा लगता है कि जैसे ऋतिक ने अपने डायलॉग की प्रैक्टिस और एक्टिंग के लिए ‘कोई मिल गया’ के रोहित और ‘सुपर 30’ के आनंद वाले किरदार को मिला दिया है। माना कि बॉलीवुड के पास अब कोई नई कहानी नहीं बची है। हर कोई उठाकर या तो साउथ फिल्मों का रीमेक बना रहा है या फिर पुरानी फिल्मों का सीक्वल, लेकिन कम से कम उस किरदार पर तो मेहनत करे, जो पहले से ही लोगों के दिमाग में बैठा हुआ है।

ऋतिक ने भी कर दी आमिर वाली गलती!
अब सोचिए ‘वेधा’ का जिक्र आते ही दिमाग में विजय सेतुपति का वो खतरनाक विलेन का वाला चेहरा उभर आता है, जो फिल्म में आर माधवन को नाकों चने चबा देता है। पर क्या ऋतिक रोशन को देखकर आप विजय सेतुपति को भूल जाते हैं? नहीं। जिन लोगों ने साउथ की ‘विक्रम वेधा’ देखी है, वो इस बात से जरूर सहमत होंगे। हिंदी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ का टीजर देखकर लग रहा है कि कहीं ऋतिक रोशन को वही गलती भारी न पड़ जाए जो आमिर खान को ‘लाल सिंह चड्ढा’ में पड़ी है।

ऋतिक का वही पुराना ‘सुपर 30’ एक्सेंट और ‘जादू’ वाले एक्सप्रेशंस
दरअसल ‘लाल सिंह चड्ढा का विरोध करते हुए आमिर खान के लिए यही कहा जाता रहा कि उन्होंने इसमें ‘पीके’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी एक्टिंग की है। फिल्म तो अब रिलीज हुई है, लेकिन ट्रेलर आने के बाद से ही लोग ऐसी बातें कहने लगे थे। कुछ ऐसी ही झलक ‘विक्रम वेधा’ के टीजर में ऋतिक रोशन के किरदार में दिखी। जब वह कुछ भी बोलने के मुंह खोलते हैं तो वही वही एक्सेंट निकलकर आता है, जैसा ‘सुपर 30’ में था। वही बॉडी लैंग्वेज दिखती है, जैसी ‘कोई मिल गया’ में थी।