राजस्थान में ठंड से कंपकंपा उठे इंसान, जीव जंतर, इस तारीख से मिलेगी राहत

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather forecast: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो चुका है। अब मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अब आगामी दो दिनों तक 10 जिलों में सुबह- सुबह घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि इन जिलों में अब घना कोहरा छाएगा। जिससे सर्दी बढऩे के साथ दृश्यता में भी बहुत कमी आ सकती है।

इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शनिवार को पूर्वी राजस्थान के अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झुंझुनंू, कोटा, सवाई माधोपुर व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू और हनुमानगढ़ में तथा रविवार को अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ में घना कोहरा छाया रहेगा।

शेखावाटी में जमाव बिंदू पर रहा पारा
इधर, शेखावाटी में शुक्रवार को भी पारा जमाव बिंदू पर रहा। फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री दर्ज हुआ। जिसके साथ अंचल में सर्दी का असर भी जबरदस्त रहा। हालांकि गुरुवार के माइनस 1.7 डिग्री के मुकाबले तापमान में बढ़त व दिन में धूप खिलने से थोड़ी राहत भी रही।