गंगा दशहरा पर आप भी डुबकी लगाने जा रहे हरिद्वार तो पहले पढ लें ये खबर

इस खबर को शेयर करें

हरिद्वार : Ganga Dussehra 2024: रविवार तड़के से हरिद्वार में गंगा दशहरा का स्‍नान जारी है। भक्‍त गंगा में पावन डुबकी लगाने के बाद पूजन-दान कर रहे हैं। सभी गंगा घाट लोगों से खचाखच भरे हुए हैं।

वहीं गंगा दशहरा स्नान पर्व से एक दिन पहले ही धर्मनगरी श्रद्धालुओं से पैक हो गई। शनिवार रात तक श्रद्धालुओं के हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। हाईवे रात में ही वाहनों के दबाव से हांफता नजर आया। अधिकांश पार्किंग वाहनों से फुल हो गई। जबकि होटल, धर्मशालाएं भी भर गई।

गंगा घाट श्रद्धालुओं से लबालब
हरकी पैड़ी पर सांध्यकालीन गंगा आरती में भारी भीड़ रही। देर रात तक गंगा घाट श्रद्धालुओं से लबालब भरे रहे। गंगा दशहरा स्नान पर्व हरिद्वार के प्रमुख स्नान पर्वों में से एक है। इस बार गंगा दशहरा वीकेंड यानि रविवार के दिन होने के चलते हर हफ्ते हरिद्वार आने वाले पर्यटकों की भीड़ भी इसमें शामिल हो गई। जिसका नजारा एक दिन पहले ही धर्मनगरी के अंदर और बाहर हाईवे पर नजर आया।

देर रात तक लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंच गए। हाईवे पर वाहनों की भारी भीड़ रही। देर रात तक लगातार श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते रहे। नतीजतन अधिकांश पार्किंग रात में ही भर गई। होटल, धर्मशालाओं में शाम के समय ही कमरे फुल हो गए।

वहीं, सांध्यकालीन आरती में हरकी पैड़ी के सभी गंगा घाट श्रद्धालुओं से भरे रहे। भीड़ से व्यापारियों के चेहरे खुशी से खिले हुए हैं। वहीं, सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चौकस रखने के लिए पुलिसकर्मी पसीना बहाते नजर आए।