अर्जित की तो खुल गई किस्मत! बिहार से जा रहा अमेरिका, जानें पूरा मामला

If you earn then your luck opens! America going from Bihar, know the whole matter
If you earn then your luck opens! America going from Bihar, know the whole matter
इस खबर को शेयर करें

दानापुर. बिहार के दानापुर स्थित लेखानगर का एक दिव्यांग बच्चा अर्जित अब अमेरिका जाएगा. अमेरिका के वाशिंगटन से आए दंपती ने एक मासूम बच्चे को गोद लिया है. दानापुर के एसडीओ प्रदीप कुमार ने कानूनी प्रक्रिया के बाद दंपती के हाथों 3 साल के अर्जित को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि आज से 3 साल पहले 2019 के दिसंबर में इस बच्चे को किसी ने कड़कड़ाती ठंड में रोड पर मरने के लिए छोड़ दिया था. इसी बच्चे को दत्तक पुत्र के रूप में गोद लेने के लिए एक दंपती अमेरिका के वाशिंगटन से दानापुर पहुंचे थे.

लेखानगर में अवस्थित सृजन विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में जाकर 3 साल के दिव्यांग बच्चे अर्जित को गोद लिया. 3 साल की लंबी प्रक्रिया के बाद आज यह मौका मिला है. जब दानापुर के एसडीओ प्रदीप कुमार के हाथ इन्हें बच्चा सौंप दिया गया.

एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा, आईएस बनने के बाद यह मेरा पहला मौका है कि किसी बच्चे को मैं विदेश से आए मेहमान को में गोद देने का काम कर रहा हूं. मुझे कहीं सुखद अनुभव हो रहा है. साथ ही अमेरिकी दंपती डॉक्टर करलिनराय मिलर और उनके पति कथलीन शुबलियन ने कहा कि हमें काफी खुशी महसूस हो रही है कि हमने एक बच्चे को गोद लिया. अमेरिकी दांपती के पास पहले ही 3 बच्चे हैं और अब यह चौथा बच्चा उनका होगा.

जिला उपनिदेशक बाल संरक्षण विभाग के उदय कुमार ने कहा कि वाशिंगटन से आए मेहमानों ने 3 वर्ष पहले इस बच्चे को गोद लेने की इच्छा जाहिर की थी. बुधवार को प्रक्रिया पूरी होने के बाद बच्चे को एसडीओ प्रदीप कुमार के हाथों सौंप दिया गया. साथ ही उदय कुमार ने कहा कि किसी भी बच्चे को गोद लेने के लिए एक प्रक्रिया होती है. उसी प्रक्रिया के साथ हमें बच्चे को गोद लेना चाहिए. बहुत से लोग रोड पर मिले बच्चे को गोद ले लेते हैं वह सही नहीं है.