CM नीतीश ने विवादित टिप्पणी पर मांगी माफी, मैं अपनी निंदा करता हूं, खुद पर आ रही है शर्म…

If you feel bad about my words... CM Nitish apologizes for the controversial statement
If you feel bad about my words... CM Nitish apologizes for the controversial statement
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए ऐसी टिप्पणी की थी, जिसकी जमकर आलोचना हो रही है. अब खुद नीतीश कुमार ने अपनी इस टिप्पणी पर माफी मांग ली हैं. उन्होंने कहा कि अगर मेरी टिप्पणी की इतनी निंदा हो रही है और मेरी बात गलत है तो मैं अपनी बात वापस ले रहा हूं. अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग रहा हूं. विधानसभा में भी बिहार सीएम ने अपनी टिप्पणी पर माफी मांगी. नीतीश कुमार की टिप्पणी को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिलाओं की शिक्षा के महत्व को लेकर की गई टिप्पणी की ‘‘कड़ी निंदा” की और उनसे माफी मांगने की मांग की थी.

बिहार के मुख्यमंत्री ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए राज्य विधानसभा में एक विवरण रखा कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संबंध बनाने से रोक सकती है. महिला आयोग ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, ‘‘ऐसी टिप्पणियां न केवल प्रतिगामी हैं बल्कि महिलाओं और उनकी पसंद के अधिकारों के प्रति बेहद असंवेदनशील भी हैं. बिहार के मुख्यमंत्री को इन बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए देशभर की महिलाओं से माफी की मांग की थी.” आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बिहार के मुख्यमंत्री से स्पष्ट माफी की मांग की थी.

तेजस्वी यादव ने किया सीएम नीतीश का बचाव
उन्होंने कहा, ‘‘इस देश की प्रत्येक महिला की ओर से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में, मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तत्काल और स्पष्ट माफी की मांग करती हूं. विधानसभा में उनकी अभद्र टिप्पणी उस गरिमा और सम्मान का अपमान है जिसकी हर महिला हकदार है.” हालांकि बिहार सीएम नीतीश कुमार की टिप्पणी का आरजेडी नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बचाव किया है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार यौन शिक्षा के बारे में बात कर रहे थे जो स्कूलों में पढ़ाई जाती है और उनकी टिप्पणियों का गलत अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए.