बिहार में पिता की जगह बेटा कर रहा था नौकरी, रहता था पुलिस के साथ, ASP को लगी भनक, और फिर…

In Bihar, the son was working instead of the father, lived with the police, ASP got a clue, and then...
In Bihar, the son was working instead of the father, lived with the police, ASP got a clue, and then...
इस खबर को शेयर करें

मोतिहारी: मोतिहारी के दरपा थाना पुलिसिया कार्यशैली पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. पुलिस की नाक की नीचे चौकीदार का बेटे वर्दी पहनकर अपने पिता की जगह नौकरी कर रहा था. पुलिस महकमा बिना किसी आपत्ति के सेवाएं ले रहा था. मामला तब प्रकाश में आया चौकीदार के बेटे ने सोशल मीडिया पर वर्दी में फोटो पोस्ट कर दीं. वह अपने पिता की जगह अनाधिकृत रूप से ड्यूटी करता था. साथ ही, थाने के संवेदनशील रिकॉर्ड की देखरेख भी करता था.

मामला दरपा थाना का है, जहां दुबहा गांव निवासी चौकीदार अर्जुन सिंह का बेटा रूपेश कुमार वर्दी पर अपनी नेमप्लेट लगाकर वर्षों से ड्यूटी कर रहा था. दरपा थाना मे कई थानाध्यक्ष आए और गए लेकिन किसी ने कोई आपत्ति नहीं की और वह पिता की जगह ड्यूटी करता रहा. हालांकि, चौकीदार अर्जुन सिंह पूरी तरह से स्वस्थ है. फर्जी वर्दी तथा दबंगई के मेल से पिता-पुत्र का क्षेत्र मे काफी खौफ है.

लोगों को भयाक्रांत करने के लिए चौकीदार के बेटे रूपेश कुमार ने फेसबुक पर दरपा थाना और अंचल कार्यालय मे वर्दी पहनकर ड्यूटी करती हुई अपना फोटो पोस्ट किया है. क्षेत्र के लोगों ने वरीय पुलिस अधिकारी को गोपनीय ढंग से आवेदन देकर शिकयत कर दी. इसके बाद पुलिस हरकत में आई. अब चौकीदार के बेटे पर मुकदमा दर्ज किया गया है. एएसपी सदर शेखर चौधरी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मामला सामने आया है जांच की गई है और मामला भी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

एएसपी मोतिहारी शेखर चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ’17 अप्रैल को समाचार पत्रों में छपी खबर के जरिये सूचना मिली कि दरपा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति अनाधिकृत रूप से वर्दी धारण किए हुए है. सूचना प्राप्त होते ही पुलिस अधीक्षक पूर्वी चंपारण मोतिहारी द्वारा अनुमंडल पुलिस अधिकारी रक्सौल के नेतृत्व में सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए दरपा थाना अध्यक्ष को निर्देशित किया गया. निर्देश मिलने के बाद रक्सौल अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच की. जांच के क्रम में पाया गया कि दुबहा गांव निवासी चौकीदार अर्जुन सिंह के बेटा रूपेश कुमार द्वारा वर्दी धारण किए जाने की पुष्टि हुई. मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.’