हरियाणा में रोडवेज कर्मचारियों ने काले झंडे दिखाकर सरकार का किया विरोध, बोले- करेंगे बड़ा आंदोलन

इस खबर को शेयर करें

पानीपत: पिछले दिनों प्रदेशभर में राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते रोडवेज के आला अधिकारियों ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए प्रदेशभर के कई रोडवेज कर्मचारियों को सस्पेंड किया था जिसके बाद रोडवेज कर्मचारियों में रोष बढ़ रहा है. हरियाणा रोडवेज महासंघ के आह्वान पर सरकार के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने 2 घंटे का रोष प्रदर्शन कर सरकार से सभी कर्मचारियों को बहाल करने की मांग की.

पानीपत रोडवेज डिपो कर्मचारियों ने आज 28 से 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते रोडवेज के उच्च अधिकारियों ने कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया था जिसके बाद रोडवेज कर्मचारियों में रोष है. रोडवेज कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार के विरोध में 2 घंटे का काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किया. पानीपत डिपो के प्रधान सुल्तान सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि 28 से 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते रोडवेज कर्मचारी ने हिस्सा लिया था. हरियाणा सरकार के उच्च अधिकारियों ने उसे हड़ताल में कर्मचारियों द्वारा गलत गतिविधियों के चलते प्रदेशभर के कई कर्मचारी को सस्पेंड किया था. सुल्तान सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जानबूझकर कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने मांग की है कि जल्द से सभी कर्मचारियों को बहाल कर दिया जाए.

उन्होंने कहा कि प्रधान ने मांग की रोडवेज डिपो में नई बसों को शामिल करने के साथ निजीकरण पर रोक लगे व कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए. उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती तो आने वाले समय में कर्मचारी बड़ा आंदोलन करेगा. वही सांझा मोर्चा के सदस्य चरण सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार कर्मचारियों के साथ गलत व्यवहार कर रही है जिसके रोडवेज कर्मचारियों में रोष है आज का यह प्रदर्शन हरियाणा सरकार परिवहन मंत्री एसीएस के खिलाफ काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हड़ताल के दौरान जिन कर्मचारियों की गिरफ्तारी हुई और मुकदमे दर्ज हुए हैं वह सब वापस हो. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने मां प्रबंधकों के खिलाफ भी चार्जशीट दायर कि है. हरियाणा सरकार ने इसे हरियाण रोडवेज की हड़ताल बना बना दी जबकि यह राष्ट्रव्यापी हड़ताल थी. चरण सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार ने इस हड़ताल में हरियाणा रोडवेज को मुख्य केंद्र बिंदु बना दिया.

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार से मांग है कि जल्द से सभी कर्मचारियों को बहाल करते सभी कर्मचारियों के सस्पेंड आदेश रद्द किए जाएं. उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से जो रोडवेज कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी गई है उन्हें पूरा किया जाए. उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती तो सांझा मोर्चा के नेतृत्व में एक बार फिर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.