हरियाणा में ‘AAP’ को मिली बड़ी कामयाबी, पूर्व मंत्री और उनकी बेटी ने ज्वाइन की पार्टी

इस खबर को शेयर करें

अंबाला. आम आदमी पार्टी को पंजाब में मिली जीत का असर अब हरियाणा में भी दिखने को मिल रहा है. हरियाणा में पार्टी का ग्राफ लगाता बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को आप को हरियाणा में एक और बड़ी कामयाबी मिली. पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है. दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप का पटका पहनाकर विधिवत रूप से उन्हें पार्टी में शामिल किया. वहीं उनकी बेटी चित्रा सरवारा सहित कई नेता आप मे शामिल हुए. इस दौरान अशोक तंवर सहित आप के कई नेता मौके पर मौजूद थे.

पूर्व मंत्री निर्मल सिंह हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी रहे हैं. निर्मल सिंह चार दशक तक कांग्रेस पार्टी के सदस्य रहे थे. उन्होंने करीब दो साल पहले हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट नाम से एक नई राजनीतिक पार्टी बनाई थी. वह चार बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके हैं.

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2019 में टिकट न मिलने से खफा कांग्रेसी निर्मल सिंह पार्टी से बागी हो गए थे. इसके बाद 5 अक्टूबर 2019 को उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा था. इसके बाद 4 नवंबर 2020 को निर्मल सिंह ने अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन कर 43 साल बाद कांग्रेस को विधिवत रूप से अलविदा कह दिया था.

वहीं तीन दिन पहले हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और तृणमूल कांग्रेस के नेता डॉ. अशोक तंवरआम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. केजरीवाल ने डॉ. अशोक तंवर को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई और उनका पार्टी में स्वागत किया. कर्नाटक के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भास्कर राव ने भी सोमवार को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.