बिहार में 9 सीटों पर लड़ेगी AIMIM, लिस्ट में मुजफ्फरपुर-जहानाबाद समेत ये बड़े नाम

AIMIM will contest on 9 seats in Bihar, these big names including Muzaffarpur-Jehanabad are in the list
AIMIM will contest on 9 seats in Bihar, these big names including Muzaffarpur-Jehanabad are in the list
इस खबर को शेयर करें

गोपालगंज: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के चुनाव की तैयारियां जारी हैं। इस चुनाव में कुल 40 लोकसभा सीटों वाले राज्य बिहार का अहम रोल होने वाला है। ऐसे में असदुद्दीन औवेसी की पार्टी AIMIM भी बिहार में किस्मत आजमा रही है। अब पार्टी के बिहार ईकाई के प्रमुख अख्तरुल ईमान की मौजूदगी में प्रदेश सचिव आफताब अहमद ने सीटों के नाम का ऐलान किया है। उन्होंने बताया है कि AIMIM बिहार की कुल 9 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। आइए जानते हैं इन 9 सीटों की लिस्ट में कौन-कौन से नाम शामिल हैं।

इन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान
AIMIM के नेताओं ने बताया है कि पार्टी शिवहर, गोपालगंज, पाटली पुत्र, महाराजगंज, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, जहानाबाद,काराकाट, बाल्मिकी नगर या मोतिहारी में मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। कुछ सीट पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है जबकि कुछ सीटों पर बाकी है। आफताब अहमद ने कहा की AIMIM पार्टी अगले चार चरणों में होने वाले चुनाव में मजबूती के साथ अपने उम्मीदवारों को उतारेगी।

लालू यादव पर निशाना
AIMIM नेताओं ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद द्वारा मुस्लिम यादव समीकरण की बात की जाती है लेकिन सिर्फ दो मुसलमानो को टिकट दिया गया। अख्तरुल ईमान ने कहा की हमने राजद के साथ उदारता दिखाते हुए दो सीटों अररिया और कटिहार में अपना उम्मीदावर खड़ा नही किया लेकिन बीजेपी हमारी गर्दन काटना चाहती है और राजद हमे गुलाम बना कर रखना चाहती है। उन्होंने कहा की आगे जहां जरूरत पड़ेगी वहां पार्टी चुनाव लड़ेगी क्योंकि हम राजद की तरह दोगली राजनीति नही करते। ईमान ने कहा की अगर राजद बीजेपी के खिलाफ है तो हम जहां-जहां चुनाव लड़ रहे हैं वहां से वो अपने उम्मीदवार वापस कर लें। वहीं उन्होंने किशनगंज सीट पर चुनाव जीतने का दावा किया है।

अब कब हैं चुनाव?
लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल (102 सीटें) और दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल (88 सीटें) को संपन्न हो चुका है। अब तीसरे चरण का चुनाव 7 मई 2024 को होगा। तीसरे चरण में कुल 94 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इन सभी सीटों के लिए चुनाव परिणाम आयोग द्वारा एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे।